खिलाड़ियों को बेहतर अवसर दिलाना सरकार का लक्ष्य-खेल मंत्री श्री पटवारी

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

कार्यक्रम में खेल मंत्री श्री जीतू पटवारी ने प्रतियोगिता में शामिल होने भोपाल आ रहे भारतीय तीरंदाज श्री जसपाल सिंह और श्री सरस सोरेन के शहडोल के समीप सड़क दुर्घटना में असामयिक निधन पर संवेदनाएँ व्यक्त कर श्रद्धांजलि दी।

तीर-कमान से निशाना साधकर श्री पटवारी ने किया जूनियर राष्ट्रीय तीरंदाजी प्रतियोगिता का शुभारंभ   

भोपाल : 7 फरवरी , 2019, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्री जीतू पटवारी ने टी.टी. नगर स्टेडियम में 40वीं जूनियर राष्ट्रीय तीरंदाजी प्रतियोगिता का तीर-कमान से निशाना साधकर शुभारंभ किया। उन्होंने 14 फरवरी तक चलने वाली प्रतियोगिता के विधिवत शुभारंभ की घोषणा करते हुए आकाश में रंगीन गुब्बारे छोड़े।

कार्यक्रम में खेल मंत्री श्री जीतू पटवारी ने प्रतियोगिता में शामिल होने भोपाल आ रहे भारतीय तीरंदाज श्री जसपाल सिंह और श्री सरस सोरेन के शहडोल के समीप सड़क दुर्घटना में असामयिक निधन पर संवेदनाएँ व्यक्त कर श्रद्धांजलि दी। मंत्री श्री जीतू पटवारी ने कहा कि तीरंदाजी प्राचीनतम खेल है। समय के साथ इस खेल का विकास हुआ है। भोपाल में राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन प्रदेश के लिए गौरव की बात है। जबलपुर में तीरंदाजी अकादमी तथा झाबुआ और मंडला में तीरंदाजी फीडर सेंटर प्रारंभ करने का उद्देश्य प्रतिभावान तीरंदाज तैयार करना है, जो प्रदेश-देश के लिए पदक अर्जित कर सकें।

श्री पटवारी ने सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में प्रदेश के खिलाड़ियों को प्रतिभा प्रदर्शन के अधिकतम अवसर दिलाने राज्य सरकार प्रतिबद्ध है।  भारतीय तीरंदाजी संघ के अध्यक्ष श्री बी.व्ही.पी. राव ने जबलपुर में संचालित तीरंदाजी अकादमी की सराहना करते हुए कहा कि यह अकादमी अंतर्राष्ट्रीय मानकों के अनुरूप है। अकादमी के खिलाड़ियों ने एशियाड में देश को पदक दिलाया है। उन्होंने कहा कि जबलपुर में शीघ्र ही राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर लगाया जायेगा।

संचालक खेल और युवा कल्याण डाँ. एस.एल. थाउसेन ने प्रतियोगिता में भागीदारी करने देश भर से आये खिलाड़ियों और ऑफिशियल्स के लिए की गई व्यवस्थाओं की जानकारी दी।  प्रतियोगिता में 29 प्रदेशों और विभिन्न संस्थानों के करीब 600 बालक एवं बालिका खिलाड़ी रिकर्व, कम्पाउण्ड एवं भारतीय राउण्ड स्पर्धा में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। इस अवसर पर सचिव श्री महासिंह, मध्य प्रदेश तीरंदाजी संघ के अध्यक्ष श्री गिरिजाशंकर शर्मा और सचिव श्रीमती प्रीति जैन, भारतीय तीरंदाजी संघ के कोषाध्यक्ष श्री डी.के. विद्यार्थी भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *