ICC की टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में कोहली पहले और पुजारा तीसरे नंबर पर कायम

Spread the love

दुबई। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी की ताजा टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान और उनके साथी चेतेश्वर पुजारा ने तीसरा स्थान बरकरार रखा है जबकि श्रीलंका के कुशल परेरा ने 58 स्थान की लंबी छलांग लगाई।

कोहली 922 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर हैं। उनके बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन (897 अंक) और चेतेश्वर पुजारा (881 अंक) का नंबर आता है। कोहली और पुजारा को छोड़कर कोई भी अन्य भारतीय शीर्ष 10 में शामिल नहीं है।

श्रीलंका की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन टेस्ट में जीत के नायक रहे परेरा 51 और नाबाद 153 रनों की पारियों के दम पर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 40वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। परेरा ने विश्व फर्नांडो (नाबाद 6) के साथ आखिरी विकेट के लिए 78 रन की अटूट साझेदारी करके 83 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा।

गेंदबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिन्स ने कैगिसो रबाडा को पीछे छोड़कर शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। मैकग्रा (2006) के बाद कमिन्स पहले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज हैं, जो नंबर एक पर पहुंचे। कमिन्स के बाद इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और दक्षिण अफ्रीका के रबाडा का नंबर आता है।

भारतीय गेंदबाजों में रवीन्द्र जडेजा 794 अंकों के साथ 5वें स्थान पर हैं। जडेजा ऑलराउंडरों की सूची में भी तीसरे स्थान पर हैं। इस सूची में विंडीज के जैसन होल्डर पहले और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन दूसरे स्थान पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *