दबंग ब्यापारी नरेन्द्र उपाध्याय द्वारा खरीदी केंद्र दशरमन में किसान के 17 क्विंटल गेहूं में लगाया पलीता

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ ढीमरखेड़ा जिला कटनी // रमेश कुमार पांडे : 95895 76205

कटनी-ढीमरखेड़ा- के अंतर्गत आने वाली खरीदी केंद्र दशरमन में वही के निवासी व्यापारी नरेंद्र उपाध्याय द्वारा किसान तीरथ प्रसाद आत्मज राम दत्त तिवारी के 17 क्विंटल गेहूं के साथ धोखाधड़ी की गई।

किसान तीरथ प्रसाद तिवारी ग्राम कुंसरी निवासी ने दिनांक 1-2- 2019 को अपनी व्यथा बताते हुए अनुविभागीय अधिकारी ढीमरखेड़ा को एक शिकायत लिखित दी गई की तीरथ प्रसाद आत्मज रामदत्त, हनुमान प्रसाद आत्मा रामदत्त, रामदत्त आत्मज रामगोपाल तिवारी सभी किसान का गेहूं मई 2018 में सहकारी समिति दशमन में तोलाई की गई किसानों का खाता नंबर 1 होने के कारण गेहूं 121 क्विंटल फीडिंग कराने में मुसीबतों का सामना करना पड़ा शासन के नियम परिवर्तन के चलते हनुमान प्रसाद आत्मज रामदत्त, तीरथ आत्मा राम दत्त तिवारी के अलग अलग खाते में 52-52 क्विंटल गेहूं केंद्र में पदस्थ ऑपरेटर सी ओ सौरभ गर्ग द्वारा फिड किया गया था।

शेष 17 क्विंटल गेहूं बचा था जोकि राम दत्त तिवारी के खाते में नहीं गया था दशरमन ग्राम के स्थाई निवासी नरेंद्र उपाध्याय जो पेशे से व्यापारी हैं अपना व्यापार का पूरा माल दशरमन सोसायटी मैं ही अलग अलग किसानों के रजिस्ट्रेशन में बेचा जाता है तीरथ तिवारी व नरेंद्र उपाध्याय के बिगत 5 वर्षों से अच्छा संबंध होने के कारण अपना 17 क्विंटल बचा हुआ गेहूं नरेंद्र उपाध्याय की सहमति एवं प्रभारी प्रहलाद तिवारी की सहमति से नरेंद्र उपाध्याय के रजिस्ट्रेशन पर 17 क्विटल गेहूं फीड किया गया था।

किसान को किया गया गुमराह

जुलाई 2018 में नरेंद्र उपाध्याय से 17 क्विंटल गेहूं जिसका भावांतर मूल सहित ₹34000ह हजार मांगे जाने पर नरेंद्र उपाध्याय ने कहा कि मेरे रजिस्ट्रेशन मैं ओवर गेहूं साढे 43.50 क्विटल आया था जिसकी पूर्ण राशि राम प्रसाद शुक्ला को दे दिया हूं तीरथ तिवारी का गेहूं मेरे खाते में नहीं आया और में तीरथ को राशि नहीं दूंगा। इतना कहने के बाद यह भी बोला गया कि अभी शिकायत नहीं करना आपका धान खरीदी में भुगतान कर दिया जायेगा धान खरीदी केन्द्रों में किसान पहुंच कर कहा कि आप मेरी राशि मुझे दे तो फिर वही जवाब नहीं दूंगा जो करना हो कर लो बेचारा किसान दर दर की ठोकरें खाते हुए मजबूर हो कर शिकायत की गई।

गेहूं खरीदी केंद्र प्रभारी प्रहलाद  तिवारी ने कहा की तीरथ तिवारी का 17 क्विटल गेहूं नरेंद्र उपाध्याय के रजिस्ट्रेशन में फीड किया गया।

आखिर क्या हुआ होगा कि नारेंद्र उपाध्याय के रजिस्ट्रेशन खाते में साढे 43.50 क्विंटल गेहूं अनाज ओवर कैसे आया एवं तीर्थ तिवारी का गेहूं अनाज कहां गया लगी है घूस सावधान किसान भाइयों।

तहसीलदार एवं ए.एफ .ओ .को जांच के आदेश दिए गये हैं  रिपोर्ट आने पर दोषियों के खिलाफ की जायेगी कार्यवाही।
अनुविभागीय अधिकारी ढीमरखेड़ा
देवेकीनंदन सिंह

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *