नरसिंहपुर : शिविर में राजस्व संबंधी 112 प्रकरणों का मौके पर हुआ निराकरण

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

जिला ब्यूरो चीफ, जिला नरसिंहपुर // अरुण श्रीवास्तव : 91316 56179

नरसिंहपुर, 21 फरवरी 2019. जिले में ग्रामीणों के राजस्व संबंधी प्रकरणों, समस्याओं, मांगों और शिकायतों का तत्परता से निराकरण सुनिश्चित कराने के मकसद से एसडीओ राजस्व कैम्प का आयोजन किया जा रहा है।

इसी कड़ी में गोटेगांव तहसील के करकबेल सर्किल के ग्राम गोहचर में राजस्व शिविर का आयोजन गुरूवार को किया गया। कलेक्टर दीपक सक्सेना ने ग्राम गोहचर पहुंचकर राजस्व शिविर का जायजा लिया। उन्होंने राजस्व विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देशित किया कि राजस्व संबंधी प्रकरणों का निराकरण तत्परता से किया जावे। उन्होंने निर्देशित किया कि वे रोस्टर के अनुसार संबंधित क्षेत्र का भ्रमण कर राजस्व संबंधी मामलों का निराकरण सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने विभिन्न राजस्व प्रकरणों का अवलोकन किया और आवश्यक निर्देश दिये।

राजस्व शिविर में ग्राम पंचायत गोहचर, कमती, रहली, पोनिया, खोबी एवं भैंसा से संबंधित राजस्व प्रकरणों का निराकरण किया गया। शिविर में अनुविभागीय राजस्व अधिकारी गाडरवारा मो. शाहिद खान, एसडीओपी पीएस बालरे, तहसीलदार बीएन गजभिये, नायब तहसीलदार अमन मिश्रा, राजस्व निरीक्षक मंजुला महोबिया, आलोक सोनी, अन्य अधिकारी, पटवारी चंद्रभान पटैल, दुर्गेश चौधरी चंद्रदीप भगत व मंगेश सिलावट और ग्रामीणजन मौजूद थे।

शिविर में प्राप्त 112 प्रकरणों का मौके पर ही निराकरण किया गया। विभिन्न मदवार प्राप्त आवेदनों में नामांतरण के 47, बंटवारा के 16, ऋण पुस्तिका वितरण के 42, नाबालिग से बालिग होने संबंधी आदेश के 2, धारा 107- 116 के दो और धारा 110 के तीन प्रकरण शामिल हैं। प्राप्त सभी आवेदनों का मौके पर ही निराकरण किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *