चित्रकूट अपहरण कांड : भाजपा और बजरंग दल का झंडा लगी गाड़ियों से ले गए थे बच्चों को, ये है मुख्य आरोपी मास्टर माइंड के कई बड़े नेताओं से संबंध, कौन है ये नेता जानें

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

सतना। चित्रकूट से अगवा हुए जुड़वा भाइयों की हत्या के मामले में रीवा आईजी चंचल शेखर ने खुलासा कर दिया है। उन्होंने बताया कि जिस गाड़ी से बच्चों को लेकर जाया गया था उस पर भाजपा और बजरंग दल का झंडा लगा हुआ था। गिरोह का मुख्य आरोपी पद्म शुक्ला है, इसका भाई बजरंग दल का संयोजक है।

Image may contain: 5 people, people smiling, people standing and indoor

आईजी  चंचल शेखर ने बताया कि अपहरण के बाद कुछ दिन बच्चों को चित्रकूट में ही रखा गया। इसके बाद चार अलग-अलग स्थानों पर रखा गया। बच्चों को ले जाने के लिए जिन दो वाहनों का उपयोग किया गया उस पर भाजपा और बजरंग दल का झंड़ा लगा था। इसलिए आरोपियों को बच्चे ले जाने में परेशानी नहीं हुई।

Image may contain: one or more people and people standing

घटना के चार दिन बाद ही दोनों बच्चों को अलग-अलग जगह पर रखा गया था। आईजी ने बताया कि परिजनों से 20 लाख रुपए की फिरौती ली गई थी।

Image may contain: 10 people, people smiling, people sitting and indoor

अपहरणकर्ता एक व्यक्ति का मोबाइल लेकर फिरौती मांग रहे थे, उसे शंका हुई तो मोबाइल से उनकी बाइक का फोटो खींच लिया। बाइक के नंबर से ही पुलिस ने उन्हें ट्रेस किया।

Image may contain: 2 people, people sitting

मास्टर माइंड के नताओं से संबंध:

जुड़वा भाई श्रेयांश और प्रियांश की हत्या का मास्टरमाइंड पदम शुक्ला भाजपा नेताओं का करीबी बताया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार आरोपी बीजेपी संगठन महामंत्री चंद्रशेखर द्विवेदी का करीबी है।

Image may contain: 5 people, people smiling, people standing

 

आरोपी पदम कांत शुक्ला को भाजपा के साथ ही आरएसएस के नेताओं का भी करीबी माना जा रहा है। फेसबुक पर आरोपी पदम कांत शुक्ला ने यूपी, एमपी, चित्रकूट के स्थानीय भाजपा नेताओं और आरएसएस नेताओं के साथ फोटो पोस्ट की है।

Image may contain: 5 people, crowd and outdoor


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *