कुलगाम में एसओजी डीएसपी अमन ठाकुर हुए शहीद, मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, ऑपरेशन जारी

Spread the love

जम्मू कश्मीर के कुलगाम से बड़ी खबर आ रही है. सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी को ढेर कर दिया गया है. लेकिन इस एनकाउंटर में एसओजी डीएसपी अमन ठाकुर शहीद हो गए हैं. सुरक्षाबलों के दो अन्य जवान भी घायल हुए हैं. खबर के अनुसार दोनों तरफ से जोरदार फायरिंग हो रही है.

जानकारी के मुताबिक अमन ठाकुर के अलावा भी एनकाउंटर में एक अन्य जवान घायल हुआ है जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है. दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की आशंका है. बता दें कि सेना और CRPF की एक संयुक्त टीम ने तूरीगाम गांव में खुफिया सूचना के आधार पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया. सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि 2 से 3 आतंकी इस इलाके में जमे हुए हैं.

खबर के अनुसार सर्च ऑपरेशन के दौरान पहले आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग की. जिसके जवाब में सेना ने भी फायरिंग की. खबर लिखी जाने तक मुठभेड़ जारी है. मुठभेड़ वाले इलाके में सेना की कड़ी सुरक्षा है. वहीँ, पास के गांवों के लोग भी मुठभेड़ स्थल पर पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं. जवान उन्हें भी रोक रहे हैं.

गौरतलब है कि 14 फरवरी को जम्मू- कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर बड़ा आतंकी हमला हुआ, जिसमे CRPF के 40 जवान शहीद हो गये. हमले में IED का इस्तेमाल हुआ है.आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. CRPF के जवानों को ले जा रही बस पर आतंकियों ने निशाना बनाया और IED विस्फोट किया. हमले के बाद से जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ तेज हो गई है.


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *