सुरेश रैना ने बताया विश्व कप 2019 में धोनी किस स्थान पर करें बल्लेबाजी

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 से पहले अपनी आखिरी वनडे सीरीज खेलने में व्यस्त है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पांच मैचों की इस वनडे सीरीज के पहले दो मुकाबलों में हरा दिया है।

सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया के सबसे अनुभवी खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर दिखाया कि उन्हें क्यों बेहतरीन फिनिशर माना जाता है। धोनी ने हैदराबाद में खेले गए उस मुकाबले में नाबाद 59 रनों की पारी खेली और केदार जाधव (नाबाद 81) के साथ मिलकर भारत को शानदार जीत दिलाई। जाहिर है कि धोनी आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में टीम इंडिया के मुख्य विकेटकीपर होंगे लेकिन अभी भी एक बहस जारी है कि धोनी को किस स्थान पर बल्लेबाजी करनी चाहिए।

कुछ दिग्गजों ने धोनी को प्रमोट करके बल्लेबाजी क्रम में ऊपर खिलाने का सुझाव दिया तो कुछ ने उनको मिडिल ऑर्डर में मौजूदा स्थान पर खेलने की बात कही। टीम इंडिया और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए धोनी के साथ मैदान पर लंबा समय बिता चुके बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी इस मामले में अपनी राय सामने रखी है। रैना के मुताबिक महेंद्र सिंह धोनी को नंबर.5 या नंबर.6 पर ही खेलना चाहिए।

– इन स्थान पर खेलें धोनी और कोहली

रैना ने कहा, ‘एमएस के लिए सबसे सही बैटिंग पोजीशन पांच या छह नंबर पर ही रहेगी।’ वहीं रैना ने कोहली के बल्लेबाजी स्थान पर चल रही चर्चा पर भी बयान दिया। कोहली के बारे में उन्होंने कहा, ‘मेरा मानना है कि उनके (कोहली) के लिए तीन या चार नंबर सही जगह है। अगर शीर्ष क्रम जल्दी लड़खड़ा गया, ऐसे समय में हमको कोहली जैसा खिलाड़ी चाहिए जो पारी को संभालने का काम कर सके।’

– इंग्लैंड की पिचों ने बदला है अंदाज

सुरेश रैना ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के मेजबान देश इंग्लैंड की पिचों के बारे में भी बयान दिया। उनके मुताबिक इंग्लैंड की पिचों का रूप अब काफी बदला हुआ नजर आता है। रैना ने कहा, ‘इंग्लैंड के हालात तेज गेंदबाजों के लिए फायदेमंद होते हैं लेकिन पिछले कुछ सालों में वहां स्पिनर्स ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। पिछले साल जब मैं आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ वहां खेल रहा था, तब स्पिनर्स ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। इस मामले में टीम इंडिया अच्छी स्थिति में है और युवा व अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण मौजूद है।’

सुरेश रैना का कहना है कि जो टीम सबसे संतुलित होगी वही टीम विश्व कप जीतने की सबसे प्रबल दावेदार होगी। गौरतलब है कि सुरेश रैना लंबे समय से भारतीय वनडे टीम से बाहर हैं और इस बार वो विश्व कप टीम का हिस्सा भी नहीं होंगे। रैना भारत की आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2011 की विजेता टीम इंडिया का हिस्सा थे।

 


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *