दिग्विजय सिंह का दावा, दोबारा प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे मोदी

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036

इंदौर। केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा पर मतदाताओं से वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सोमवार को दावा किया कि नरेंद्र मोदी दोबारा देश के प्रधानमंत्री नहीं बनने वाले हैं।

दिग्विजय ने यहां संवाददाताओं से कहा, पिछले लोकसभा चुनावों के दौरान जनता से किये गये वादे पूरे नहीं किये जाने के कारण मोदी की कलई खुल चुकी है। इसलिये निश्चित तौर पर वह दोबारा प्रधानमंत्री नहीं बनने वाले हैं। राज्यसभा के 72 वर्षीय सांसद ने यह दावा भी किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को अच्छे नतीजे मिलेंगे। दिग्विजय ने एक सवाल पर भाजपा के खिलाफ निशाना साधते हुए कहा,  सेना और राष्ट्र की सुरक्षा को सियासी मुद्दा कभी नहीं बनाया जाना चाहिये। चुनाव आयोग ने भी इस बारे में बड़ा सख्त निर्देश दिया है।

लोकसभा चुनावों के मतदान की कुछ तारीखों के रमजान के महीने में पड़ने को लेकर चंद मुस्लिम नेताओं की आपत्ति पर उन्होंने कहा,  त्योहार तो अपने समय पर ही आते हैं। लेकिन यह संवैधानिक आवश्यकता है कि 26 मई से पहले चुनावी नतीजे घोषित कर दिये जायें। फिर भी मैं चुनाव आयोग से प्रार्थना करूंगा कि वह मतदान की तय तारीखों में भले ही कोई बदलाव न करे। लेकिन मतदान के समय में इस प्रकार परिवर्तन कर दे जिससे उन्हें (मुस्लिम समुदाय के लोगों को) मतदान में सहूलियत हो।

दिग्विजय ने कुछ दिन पहले यहां कहा था कि भारत सरकार को पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर भारतीय वायुसेना के हमले के सबूत विश्व समुदाय के सामने उसी तरह पेश करने चाहिये, जिस तरह अमेरिका ने आतंकी सरगना ओसामा-बिन-लादेन के खात्मे के अभियान के प्रमाण प्रस्तुत किये थे। सोशल मीडिया पर इस बयान को लेकर जारी ट्रोलिंग के बारे में पूछे जाने पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा,  मुझे आखिर कब ट्रोल नहीं किया जाता? मैं उन सब लोगों का आभारी हूं जो मुझे ट्रोल करते हैं।

आगामी लोकसभा चुनावों के साथ जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव नहीं कराये जाने के बारे में पूछे जाने पर राज्यसभा सदस्य ने कहा,  मैं इस विषय में कुछ भी नहीं कहूंगा। चुनाव आयोग इस विषय में निर्णय लेने को स्वतंत्र है। कांग्रेस महासचिव और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी राजे के आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलों को लेकर पूछे गये सवाल पर दिग्विजय ने कहा, इस प्रश्न का उत्तर (ज्योतिरादित्य) सिंधिया ही दे सकते हैं। मैं इस बारे में कुछ नहीं कह सकता।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *