दुल्हन की मां को देख दूल्हे ने मंडप में किया शादी से इंकार, वजह होश उड़ाने वाली

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036

शादी हमारे सभी रिश्तों में सबसे अहम रिश्ता माना जाता हैं. यही वजह हैं कि जब यहाँ किसी की शादी होती हैं तो पुरे गाँव, समाज और रिश्तेदारों को पता चल जाता हैं. हमारे यहाँ शादी का दिन किसी त्यौहार से कम नहीं होता हैं. शादी की तैयारियां कई दिनों पहले से शुरू हो जाती हैं. यहाँ तक कि मेहमान भी शादी के पहले ही आने लगते हैं. फिर जब शादी वाला दिन आता हैं तो ये कार्यक्रम और भी बड़ा रूप ले लेता हैं. ऐसे में जरा सोचिए क्या होगा यदि कोई शादी के मंडप में ही शादी करने से इंकार करने लगे. जाहिर सी बात हैं इससे हलचल मच जाएगी. खासकर कि लड़की वालो की इज्जत इससे बहुत बड़े खतरे में पड़ जाती हैं.

आप लोगो ने आज तक कई ऐसे मामले पढ़े या देखे होंगे जहाँ शादी मंडप वाले दिन ही कैंसिल करणी पड़ी हैं. आमतौर पर इस शादी को कैंसल करने की वजह अंतिम समय पर दुल्हे की पैसो की मांग होती हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसा अनोखा किस्सा सुनाने वाले हैं जहाँ एक दुल्हे ने शादी करने से सिर्फ इसलिए इंकार कर दिया क्योंकि उसे दुल्हन की माँ की एक बात पसंद नहीं आई. आइए विस्तार से जाने क्या हैं पूरा मामला…

दरअसल ये पूरी घटना गोपी गंज के बाबा बड़े शिव मंदिर की हैं. यहाँ हाल ही में एक शादी का समारोह चल रहा था. चारो तरफ ख़ुशी का माहोल था. फिर शाम ढलते ही बरात चौखट पर आई और उसका अच्छे से स्वागत भी किया गया. लेकिन दूल्हा जैसे ही मंडप पहुंचा तो उसकी नजर दुल्हन की माँ पर गई और उसने शादी करने से इंकार कर दिया. दरअसल दुल्हे को दुल्हन की माँ के शरीर पर एक सफ़ेद दाग का निशान दिख गया. दूल्हा इस बात से नाराज हुआ कि उससे ये सफ़ेद दाग वाली बात छुपाई गई. लड़की वालो ने दुल्हे को समझाने की लाख कोशिश की लेकिन वो नहीं माना और शादी ना करने की बात पर अड़ा रहा. ऐसे में लड़की पक्ष ने पुलिस को बुला लिया. फिर पंचायत बैठाई गई और बड़ी मुश्किल से लड़के को समझकर शादी के लिए राजी किया गया.

ये शादी भले ही हो गई हो लेकिन इस घटना से लोगो की पिछड़ी हुई सोच का भी पता चलता हैं. आज भी हमारे समाज में कई पिछड़ी सोच वाले लोग हैं जी कई बार पढ़े लिखे होने के बाद भी ऐसी ओछी हरकते कर देते हैं. एक लड़की और उसके घर वालो के लिए शादी टूटने से बड़ी बदनामी नहीं हो सकती हैं. ऐसे में दुल्हे को कभी भी अंतिम समय पर इस तरह के नाटक नहीं करना चाहिए. साथ ही लोगो को अपनी सोच बड़ी करने की जरूरत हैं. आजकल लोग छोटी छोटी बातों पर शादी तोड़ने को खड़े हो जाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *