नरसिंहपुर : मतदाता जागरूकता के लिए आंगनबाड़ी केन्द्रों में हुआ कार्यक्रमों का आयोजन

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

जिला ब्यूरो चीफ, जिला नरसिंहपुर // अरुण श्रीवास्तव : 91316 56179

नरसिंहपुर. लोकसभा निर्वाचन- 2019 को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशानुसार स्वीप के अंतर्गत जिले में मतदाता जागरूकता के लिए विभिन्न गतिविधियां संचालित की जा रही हैं। मतदान के लिए मतदाताओं को प्रेरित किया जा रहा है। इसी क्रम में जिले के आंगनबाड़ी केन्द्रों में मतदाता जागरूकता से संबंधित कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

बाल विकास परियोजना करेली के सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों में मंगल दिवस पर अन्नप्राशन कार्यक्रम के साथ मतदाता जागरूकता की गतिविधियां संचालित की गई। महिला चौपाल का आयोजन कर आग्रह किया गया कि आगामी लोकसभा चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें।

इस अवसर पर ग्राम की बुजुर्ग महिला मतदाताओं, किशोरी नव मतदाताओं एवं दिव्यांग मतदाताओं को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया गया। सभी से आग्रह किया गया कि वे अपने आसपास की मतदाताओं को मतदान की तिथि से अवगत करायें और लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करें। मतदाताओं को बताया गया कि होशंगाबाद संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत नरसिंहपुर जिले के तीन विधानसभा क्षेत्रों नरसिंहपुर, तेंदूखेड़ा एवं गाडरवारा में 6 मई को मतदान होगा।

पिपरिया लिंगा, बरमानकलां, बासादेही समेत विभिन्न ग्रामों में मतदाता जागरूकता के लिए महिला चौपाल आयोजित कर रंगोली बनाई गई। मतदाताओं को सम्मानित किया गया और मतदाता जागरूकता की गतिविधियां संचालित की गई।

रंगोली बनाकर मतदान के लिए किया प्रेरित

आंगनबाड़ी केन्द्रों में महिला चौपाल के अवसर पर मतदाता जागरूकता के लिए किशोरी बालिकाओं द्वारा रंगोली बनाकर मतदान के लिए प्रेरित करने वाले नारों का प्रदर्शन किया गया। रंगोली में ईवीएम मशीन का प्रदर्शन किया गया।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *