नरसिंहपुर सीईओ जिला पंचायत ने ली निजी स्कूल संचालकों की बैठक

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

जिला ब्यूरो चीफ, जिला नरसिंहपुर // अरुण श्रीवास्तव : 91316 56179

नरसिंहपुर | जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आरपी अहिरवार ने जिले के निजी स्कूल संचालकों/ प्राचार्यों की बैठक बुधवार को ली। बैठक जिला पंचायत के सभाकक्ष में सम्पन्न हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि सीबीएसई से संबद्ध निजी स्कूल प्रबंधन/ प्राचार्य एनसीईआरटी की पाठ्य पुस्तकें और माध्यमिक शिक्षा मंडल मप्र से संबद्ध निजी स्कूल मध्यप्रदेश पाठ्य पुस्तक निगम की पुस्तकों का स्कूल में संचालन करेंगे।

श्री अहिरवार ने कहा कि स्कूली वाहनों के वाहन चालकों का पुलिस वेरिफिकेशन अनिवार्य रूप से कराया जावे। बच्चों की सुरक्षा का पूर्ण ध्यान रखा जावे। वाहनों में अधिक बच्चों का परिवहन नहीं किया जावे। वाहनों की फिटनेस अनिवार्य रूप से सुनिश्चित की जावे। मतदाता जागरूकता अभियान में सहभागी बनें

स्वीप के नोडल अधिकारी श्री अहिरवार ने कहा कि लोकसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए निजी स्कूल मतदाता जागरूकता अभियान में सहभागी बनें। लोगों को अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित करें। स्कूलों में 30 मार्च तक ईएलसी- मतदाता साक्षरता क्लब का गठन कर लें। बच्चों के अभिभावकों को वोट देने के लिए प्रेरित करें।

बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी जेके मेहर, विकासखंड शिक्षा अधिकारी, विकासखंड स्त्रोत समन्वयक, अशासकीय शिक्षण संस्थाओं के प्राचार्य/ संचालक आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *