ICC World Cup 2019: अनिल कुंबले ने किया अपनी टीम इंडिया का ऐलान, उसमें एक चौंकाने वाला नाम

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036

नई दिल्ली: भारतीय टीम के लिए विश्वकप से पहले दुनियाभर के दिग्गज खिलाड़ी टीम इंडिया में नंबर 4 पोजीशन को लेकर अपनी-अपनी राय दे रहे हैं। सुनील गावस्कर और सौरव गांगुली जैसे भारत के पूर्व क्रिकेटरों ने विश्वकप के लिए अपनी अपनी भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। ऐसे में अब इस सूची में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और कोच रहे अनिल कुंबले भी शामिल हो गए हैं। कुंबले ने भी आगामी विश्व कप के लिए अपनी भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। 

टीम इंडिया के पूर्व कोच ने टीम में रिषभ पंत के साथ-साथ बांए हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद को शामिल किया है। इसके अलावा टीम में दूसरे ऑलराउंडर के रूप में उन्होंने रवींद्र जडेजा पर विजय शंकर को वरीयता दी है। कुंबले ने अपनी टीम का ऐलान करते हुए कहा, मैं उन्हीं खिलाड़ियों के साथ जाउंगा जो अपने आप टीम में शामिल हो जाते हैं। जिसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, एमएस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, कुदलीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी होंगे। ये हमारी प्लेयिंग इलेवन होगी जिनका 15 खिलाड़ियों में से चयन होगा।

कुंबले ने कहा बारहवें, तेरहवें, चौदहवें और पंद्रहवें खिलाड़ी का चयन करना एक बड़ी चुनौती है। लेकिन इसमें मैं जडेजा और विजय शंकर में से एक को चुनूंगा। विजय शंकर का बल्लेबाजी की वजह से दावा ज्यादा मजबूत है। हालांकि गेंजबाजी में उन्हें अबतक ज्यादा मौके नहीं मिले हैं लेकिन मैं मुझे नहीं लगता कि उनपर 10 ओवर गेंदबाजी कर सकने का यकीन करना चाहिए। तो विजय शंकर के साथ जाने में ये एक बड़ी चुनौती होगी। लेकिन केदार जाधव और हार्दिक पांड्या के टीम में रहते हुए बल्लेबाजी के कारण कुंबले विजय शंकर के साथ जाएंगे।

यदि गेंदबाजों के विभिन्न पहलुओं पर गौर करें तो कुंबले शमी, बुमराह और भुवनेश्वर का साथ देने के लिए एक बांए हाथ के गेंदबाज को टीम में शामिल करना चाहते हैं जो युवा खलील अहमद होंगे। ऐसे में टीम में केवल दो स्पिन गेंदबाजों की जगह बन पाती है और इसके लिए युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी सबसे उपयुक्त है। वहीं अतिरिक्त विकेटकीपर के रूप में धोनी के साथ दिनेश कार्तिक की बजाय रिषभ पंत कुबले की पंसद हैं।

ये है कुंबले की टीम
विराट कोहली (कप्तान), एमएस धोनी, रोहित शर्मा, शिखर धवन, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, अंबाती रायडू, रिषभ पंत और विजय शंकर।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *