होली के रंग के संग: मतदाताओं को गुलाल लगाकर की जा रही है मतदान करने की अपील

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

जिला ब्यूरो चीफ, जिला नरसिंहपुर // अरुण श्रीवास्तव : 91316 56179

नरसिंहपुर.  लोकसभा निर्वाचन- 2019 के अंतर्गत भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा और निर्वाचक सहभागिता- स्वीप के अंतर्गत जिले में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में नरसिंहपुर के इतवारा बाजार में चुनाव पाठशाला का आयोजन हुआ।

यहां मतदाता पुष्टिकरण एवं सूचना कार्यक्रम- वीवीआईपी का आयोजन भी हुआ। इसमें राजीव वार्ड नरसिंहपुर के मतदाताओं ने मतदाता सूची में अपने नाम होने की जानकारी ली और सूची में अपना नाम होने का सत्यापन किया। बीएलओ ने मतदाताओं को मतदाता सूची का अवलोकन कराया। इस दौरान मतदाताओं को गुलाल लगाकर आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया।

मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत जिले के प्रत्येक मतदान केन्द्र पर मतदाताओं को निष्पक्ष व निर्भीक होकर नैतिक मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। प्रत्येक मतदान केन्द्र पर चुनाव पाठशाला के साथ ‘लोकतंत्र का महा त्यौहार- होली के रंग के संग’ कार्यक्रम का आयोजन भी किया जा रहा है। इस दौरान मतदाताओं को गुलाल लगाकर उनसे आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान करने की अपील की जा रही है।

जिले में पिछले लोकसभा निर्वाचन- 2014 में मतदान का प्रतिशत 65.6 रहा था, इसे बढ़ाकर 75 प्रतिशत करने का लक्ष्य रखा गया है। इतवारा बाजार में आयोजित चुनाव पाठशाला में स्वीप के नोडल अधिकारी आरपी अहिरवार ने मतदाताओं से आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान करने की अपील की। उन्होंने शहरी क्षेत्र में मतदान प्रतिशत बढ़ाने पर विशेष जोर दिया।

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *