आडवाणी को गांधीनगर से जितनी बार सफलता मिली उसके पीछे थे अमित शाह : प्रकाश जावड़ेकर

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने शुक्रवार को कहा कि गुजरात (Gujarat) की गांधीनगर लोकसभा सीट (Gandhinagar Lok Sabha Seat) से जितनी भी बार लालकृष्ण आडवाणी (L. K. Advani) ने सफलता हासिल की, उसके पीछे बीजेपी (BJP) अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) थे. बीजेपी ने इससे एक दिन पहले गुरुवार को गांधीनगर सीट से अमित शाह को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की. लालकृष्ण आडवाणी 1998 से इस सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे थे.

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि सभी चुनाव में लालकृष्ण आडवाणी के सफलता के पीछे अमित शाह थे. वह इस सीट के प्रभारी थे. अमित शाह को रणनीतिकार बताते हुए प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि लालकृष्ण आडवाणी पूरे चुनावी अभियान में यात्रा करते थे, लेकिन वह अमित शाह थे जो हर बार उनकी जबरदस्त जीत सुनिश्चित करते थे.

गौरतलब है कि बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के लिए गुरुवार की शाम 184 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. इस लिस्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के वाराणसी (Varanasi) लोकसभा सीट से एक बार फिर चुनाव लड़ेंगे.

गृह मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) सीट से चुनाव लड़ेंगे. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी नागपुर लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में होंगे तो केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अमेठी सीट से चुनाव लड़ेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *