अमेठी में फिर राहुल गांधी को टक्कर देंगी स्मृति ईरानी, बोलीं- खिलेगा कमल

Spread the love

आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के विरुद्ध केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को चुनावी रण में उतारा है। इस सीट पर जबरदस्त मुकाबला देखने को मिल सकता है। गुरुवार को बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, जिसमें स्मृति ईरानी को अमेठी से टिकट मिला है।

2014 के लोकसभा चुनाव में अमेठी से राहुल गांधी को 4,08,651 वोट मिले थे। जबकि स्मृति ईरानी ने 3,00,748 वोट हासिल किए और वह 1,07,903 वोटों से हार गईं। ऐसा ही कुछ नजारा उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट से भी देखने को मिल सकता है। इस सीट से बीजेपी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान को सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के उम्मीदवार अजीत सिंह के विरुद्ध चुनावी रण में उतारा है।

फिर से अमेठी में राहुल गांधी के विरुद्ध टिकट दिए जाने पर स्मृति ईरानी ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा- अमेठी का प्रतिनिधित्व करने का सम्मान मिला। अमेठी के कार्यकर्ताओं का प्यार मिला। कमल का फूल खिलाना है। नया इतिहास बनाना है।

मथुरा से बीजेपी पार्टी ने हेमा मालिनी को टिकट दी है। हेमा मालिनी ने इसके लिए पार्टी का आभार जताया। हेमा मालिनी को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बधाई भी दी। होली के दिन मथुरा की सांसद के घर बीजेपी कार्यकर्ताओं का तांता लगा था। हेमा मालिनी ने कहा कि वे विकास के मुद्दे को लेकर फिर से मथुरा में लोगों से वोट मांगने जाएंगी।

बीजेपी ने सहारनपुर से राघव लखनपाल, मुजफ्फरनगर से संजीव कुमार बालियान, बिजनौर से कुंवर भारतेंद्र सिंह, मेरठ से राजेंद्र अग्रवाल, बागपत से सत्यपाल सिंह, गाजियाबाद से विजय कुमार सिंह और गौतम बुद्ध नगर से महेश शर्मा को टिकट दिया है।

बीजेपी ने उन्नाव से मौजूदा सांसद साक्षी महाराज को ही चुनावी रण में उतारा है। कुछ समय पहले ही साक्षी महाराज ने बीजेपी पार्टी को धमकी भरे अंदाज में चुनौती दी थी कि अगर उन्हें उन्नाव से टिकट नहीं मिलता है तो पार्टी को इसके परिणाम भुगतने होंगे। केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार को बरेली से चुनावी रण में उतारा गया है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *