पाक पीएम इमरान खान का दावा पाक नैशनल डे पर पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं, कांग्रेस का हमला

Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान का दावा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘पाकिस्तान दिवस’ के मौके पर शुभकामना संदेश भेजा है और वहां की जनता को बधाई दी है. इमरान खान ने ट्वीट कर कहा, ‘पीएम मोदी ने अपने संदेश में लिखा है कि अब वक्त है उप-महाद्वीप में लोकतंत्र, शांति के लिए एक साथ आया जाए. जिस माहौल में आतंक और हिंसा की कोई जगह न हो.’

पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने प्रधानमंत्री मोदी के संदेश का स्वागत करते हुए भारत से बातचीत की पेशकश की. खान ने कहा कि भारत के साथ व्यापक बातचीत होनी चाहिए और कश्मीर समेत सभी मुद्दों पर बात होनी चाहिए.

इमरान के ट्वीट पर कांग्रेस का रिएक्शन

इमरान खान के इस ट्वीट के बाद कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी मोदी सरकार पर हमलावर दिखीं. लगे हाथ उन्होंने पीएम मोदी से जवाब भी मांग लिया है. उन्होंने ट्वीट में लिखा है किएक तरफ तो भारत सरकार नेशनल डे पर पाकिस्तान का बहिष्कार कर रही है, वहीं दूसरी तरफ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इमरान खान को ट्वीट कर बधाई दे रहे हैं. प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, देश जानना चाहता है पीएम मोदी अपना रुख साफ करें.

इससे पहले ये खबर थी कि भारत दिल्ली में स्थित पाकिस्तान उच्चायोग में होने वाले ‘पाकिस्तान दिवस’ के कार्यक्रम में किसी भी ऑफिशियल को नहीं भेजेगा.

 

बता दें, पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनातनी जारी है. पुलवामा हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान से हमले के लिए जिम्मेदार आतंकी संगठन के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा था. पाकिस्तान के सबूत मांगने के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में एयर स्ट्राइक की थी, जिससे दोनों देशों के बीच तनाव और बढ़ गया था.

हालांकि, पाकिस्तान में बंदी बना लिए गए भारतीय वायु सेना के पायलट अभिनंदन वर्तमान को छोड़ देने के बाद से हालात ठहरे हुए हैं.


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *