पंत के धमाके से मुंबई पस्त, दिल्ली कैपिटल्स का जीत के साथ आगाज

Spread the love

दिल्ली ने रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस को 37 रन से शिकस्त दी है. मुंबई इंडियंस के घर में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 213 रन बनाए और मुंबई इंडियंस को 214 रनों का टारगेट दिया.

नाम बदलने के साथ ही दिल्ली की टीम ने अपना खेल भी बदला है. दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 12 का आगाज जीत के साथ किया है, दिल्ली ने रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस को 37 रन से शिकस्त दी है. मुंबई इंडियंस के घर में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 213 रन बनाए और मुंबई इंडियंस को 214 रनों का टारगेट दिया. दिल्ली कैपिटल्स के लिए ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 78 रन बनाए.

पंत ने अपनी 27 गेंदों की पारी में 7 चौके और 7 छक्के लगाए. शिखर धवन ने 43 रनों की जोरदार पारी खेली. धवन के अलावा कॉलिन इनग्राम ने 47 रन बनाए. मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों में मिशेल मैक्लेनघन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या और बेन कटिंग ने 1-1 विकेट हासिल किया. 214 रनों के लक्ष्य के जवाब में मुंबई इंडियंस 176 रन ही बना पाई और दिल्ली ने यह मैच जीत लिया.

इससे पहले ऋषभ पंत की तूफानी पारी से दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई के खिलाफ 213 रन बनाए. पंत ने 27 गेंद में सात छक्कों और सात चौकों की मदद से नाबाद 78 रन की पारी खेली. इसके अलावा सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (43) और कोलिन इनग्राम (47) ने भी उम्दा पारियां खेलने के अलावा तीसरे विकेट के लिए 83 रन की साझेदारी की. पंत की पारी की बदौलत दिल्ली की टीम अंतिम छह ओवर में 99 रन जोड़ने में सफल रही.

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसे उनके गेंदबाजों ने सही साबित करने की कोशिश की. मिशेल मैक्लेनघन ने अपने पहले और पारी के दूसरे ओवर में ही पृथ्वी शॉ (07) को विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक के हाथों कैच करा दिया. कप्तान श्रेयस अय्यर (16) ने आईपीएल में पदार्पण कर रहे जम्मू-कश्मीर के दूसरे क्रिकेटर रसिक सलाम पर दो चौके मारे. उन्होंने मैक्लेनघन पर भी छक्का जड़ा लेकिन अगली गेंद पर एक्स्ट्रा कवर पर कीरोन पोलार्ड ने शानदार कैच लपकते हुए उनकी पारी का अंत किया.

सलामी बल्लेबाज धवन और इनग्राम ने इसके बाद पारी को संवारा. दोनों ने छह ओवर में टीम का स्कोर दो विकेट पर 45 रन तक पहुंचाया. इनग्राम ने आक्रामक तेवर दिखाते हुए हार्दिक पंड्या के ओवर में छक्का और चौका मारा जबकि धवन ने मैक्लेनघन पर चौका और छक्का जड़ा. इनग्राम ने क्रुणाल पंड्या के ओवर में तीन चौके मारे जबकि धवन ने जसप्रीत बुमराह पर चौके के साथ 12वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया.

इनग्राम हालांकि अगले ओवर में बेन कटिंग की गेंद पर छक्का जड़ने की कोशिश में डीप मिडविकेट पर हार्दिक को कैच दे बैठे. उन्होंने 32 गेंद की अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का मारा. पंत ने आक्रामक तेवर दिखाते हुए कटिंग के अगले ओवर में दो चौके और एक छक्का मारा.

हार्दिक ने हालांकि अगले ओवर में धवन को सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच करा दिया. उन्होंने 36 गेंद का सामना करते हुए चार चौके और एक छक्का मारा. पंत ने हार्दिक के ओवर की अंतिम तीन गेंद पर दो छक्के और एक चौका मारा. कीमो पॉल (03) और अक्षर पटेल (04) हालांकि अधिक देर नहीं टिक सके. कीमो पॉल को मैक्लेनघन जबकि अक्षर को बुमराह ने पवेलियन भेजा. पंत ने बुमराह पर छक्का और फिर चौका जड़कर सिर्फ 18 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 19वें ओवर में सलाम पर भी दो छक्के और एक चौका जड़ा. पंत ने बुमराह पर छक्के के साथ टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *