कलेक्टर एवं एसपी ने मतदान केन्द्रों का किया औचक निरीक्षण संवेदनशील मतदान केन्द्र देखे, सुरक्षा व्यवस्था व मतदान की तैयारियों का लिया जायजा

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

जिला ब्यूरो चीफ, जिला नरसिंहपुर // अरुण श्रीवास्तव : 91316 56179

नरसिंहपुर, 28 अप्रैल 2019. लोकसभा निर्वाचन- 2019 के लिए मंडला संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत जिले का एक विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र गोटेगांव आता है। गोटेगांव में सोमवार 29 अप्रैल को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होना है।

रविवार को मतदान दल रवाना होकर मतदान केन्द्रों पर पहुंच चुके हैं। लोकसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक सक्सेना एवं पुलिस अधीक्षक डॉ. गुरकरन सिंह ने गोटेगांव क्षेत्र के मतदान केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने संवेदनशील मतदान केन्द्रों के सुरक्षा इंतजाम देखे। उन्होंने 29 अप्रैल को होने वाले मतदान की तैयारियों का जायजा लिया। भ्रमण के दौरान पुलिस की क्विक रिस्पांस टीम और रिजर्व मोबाइल पुलिस साथ में थी। पुलिस बल ने मतदान केन्द्र के आसपास मुआयना किया।

कलेक्टर एवं एसपी ने गुंदरई, सूरवारी और इमलिया- कमती के मतदान केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने मतदान की तैयारियां देखी। पीठासीन अधिकारी और मतदान दल के सदस्यों से तैयारियों की जानकारी ली। पोलिंग एजेंट के बैठने के स्थान का अवलोकन किया और आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने मतदान दलों के भोजन और रूकने के इंतजाम की जानकारी ली। मतदान केन्द्रों में न्यूतनम उपलब्ध सुविधाओं- एएमएफ की सुनिश्चितता के बारे में पूछा। पीने के पानी, छाया व बैठने की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। मतदान केन्द्रों पर निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार लगाये गये पोस्टरों का अवलोकन किया। उन्होंने मतदान दल के सदस्यों से पूछा कि कोई दिक्कत तो नहीं है। ईवीएम के बारे में जानकारी ली। मतदान दलों के सदस्यों ने मतदान केन्द्रों पर किये गये इंतजाम की प्रशंसा की।

पुलिस अधीक्षक ने सुरक्षा के इंतजामों का जायजा लिया। उन्होंने पीठासीन अधिकारी से सेक्टर अधिकारी और पुलिस अधिकारी के सम्पर्क में रहने को कहा और इनके मोबाइल नम्बर अपने पास रखने की बात कही।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *