चरगवाॅ में हुई अंधी हत्या का खुलासा, सौतेले भाई ने पडोसी दोस्त के साथ मिलकर की थी हत्या

Spread the love
( जबलपुर // सत्यनारायण राजपूत )
जबलपुर ! दिनांक 25.5.18 को जरिये मोबाइल फोन ग्राम कटोरी सरपंच श्री कृष्णकुमार पटेल ने सूचना दिया कि ग्राम जमुनिया-सिंगौरी के बीच नाला में कोहा के झाड के नीचे एक अज्ञात महिला की लाष खून से लथपथ पडी है । सूचना पर पहुची पुलिस को ग्राम जमुनिया नाला में एक महिला जो हरा सलवार एवं छीटदार कुर्ती हाफ बांह की पहने  हुई थी मृत पडी हुई थी, जिसके सिर में चोट थी।
आसपास खून फैला था पास ही एक मोबाईल एवं एक बडा पत्थर सफेद रंग का जिसमे खून लगा था पडा हुआ मिला, तथा एक हंटर कम्पनी की फूटी हुई बीयर की बाॅटल भी पडी हुई थी। घटित हुई घटना से वरिष्ठ अधिकारियो को अवगत कराते हुये सूचना पर पहुचे न.पु.अ. बरगी श्री दीपक मिश्रा एवं एफएसएल टीम की उपस्थिति में घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया गया।
घटना स्थल पर मिले मोबाईल में मिले मोबाइल नंबर को निकालकर कालर से संपर्क करने पर मृतिका की शिनाख्त रानी बाई पति मनीष चैधरी उम्र 21 वर्ष निवासी बडा पत्थर भैरोनगर थाना तिलवारा के रूप में हुई। मृतिका की मां आषा बाई बाल्मीक द्वारा भी घटना स्थल पर आकर मृतिका की शिनाख्त बेटी रानी बाई के रूप मे की एवं बताया कि उसकी बेटी रानी बाई वर्तमान में मायके मे ही रह रही थी। पंचनामा कार्यवाही कर शव को पीएम हेतु मेडिकल कालेज भिजवाते हुये घटना स्थल के निरीक्षण पर प्रथम दृष्टया मृतिका की हत्या सिर पर पत्थर पटककर सिर पर चोट पहुचाकर करना पाया जाने पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना चरगवाॅ में धारा 302 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर घटना स्थल से खून लगा पत्थर, फूटी हुई बीयर की बाॅटल आदि जप्त करते हुये प्रकरण विवेचना में लिया गया।
घटित हुई घटना को गम्भीरता से लेते हुये पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री शशिकांत शुक्ला द्वारा अज्ञात आरोपी की तलाश पतासाजी कर उसकी अविलम्ब गिरफ्तारी हेतु आदेशित किये जाने पर अति.पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री आर. एस. नरवरिया एवं नगर पुलिस अधीक्षक बरगी श्री दीपक मिश्रा के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी चरगवाॅ उप निरीक्षक शिवराम तरोले के नेतृत्व मे टीम गठित की गयी।
दौरान विवेचना के घटना स्थल पर पडी हंटर बियर की टूटी बाटल को देखकर मृतिका की मां आषा बाल्मीक ने बताया कि इस तरह की बियर उसका सौतेला लडका जित्तू पीता है संदेह होने पर मृतिका के सौतेले भाई जित्तू उर्फ जितेन्द्र बाल्मीक को अभिरक्षा में लेकर सघन पूछताछ करने पर जित्तू उर्फ जितेन्द्र ने बताया कि उसके पिता नरवद बाल्मीक जो थाना गढा के धारा 34 (2) आबकारी एक्ट के प्रकरण में केन्द्रीय जेल जबलपुर में बंद हैं से दिनांक 22.5.18 दिन मंगलवार को मुलाकात करने वह एवं रानी गये थे।  जहाॅ रानी ने  उसके बारे में पिता से शिकायत कर दी जिस पर पिता नरबद ने उसके साथ गालीगलौज की एवं दोनेा मोटर सायकिलें घर मे खडी कर बहन रानी को चाबी देने हेतु कह दिया।
बहन रानी बाहर के लडकों के साथ रहकर बातचीत करती थी जो उसे अच्छा नहीं लगता था, जिससे परेषान होकर अपने पडोस मे रहने वाले दोस्त राजेन्द्र उर्फ बेडी से दिनाॅक 24-5-18 को  बात कर रानी की हत्या करने की योजना बनाई । योजना के अनुसार बहन रानी से कहा कि उसकी गर्लफ्रेंड पारो उससे नाराज है तुम साथ चलकर एक बार मेरी उससे बात करवा दो तो रानी ने हां कहकर साथ जाने को कह दिया। दिनांक 25.5.18 को वह और रानी आटो में बैठकर घर के सामने से भैरवबाबा मंदिर तक  गये उसके बाद वहां से राजेन्द्र उर्फ बेडी के साथ मोटर साइकिल स्पेलेंडर पर बैठकर तीनों चरगवां पहुचे एवं अंग्रेजी शराब दुकान से दो बीयर की बाटल लेकर ग्राम सूखा में पेड के नीचे बैठकर बीयर पिये, उसके बाद वहां से पहाडी वाले रास्ते से ग्राम जमुनिया नाला में जाकर रेस्ट किये, प्यास लगने पर वह एक बाटल पानी हेंडपैंप से भरकर लाया एवं रानी को पीने को दिया, उसी समय पीछे से उसने  रानी के सिर में पत्थर पटक दिया, जिससे रानी की कुछ ही देर में मृत्यु हो गयी। जिस वक्त उसे रानी के सिर मे पत्थर मारा था उस वक्त राजेन्द्र नाला के किनारे खडे होकर देख रहा था कि कोई आ तो नहंी रहा है। सौतेले भाई जित्तू उर्फ जितेन्द्र बाल्मीक उम्र 21 वर्ष तथा राजेन्द्र उर्फ बेडी चक्रवर्ती उम्र 27 वर्ष दोनो निवासी भैरव नगर तिलवारा को अभिरक्षा में लेते हुये पंजीबद्ध हत्या के प्रकरण में विधिवत गिरफ्तारी की गयी।
अंधी हत्या का 24 घंटे के अंदर खुलासा करने मे थाना प्रभारी चरगवाॅ उ.नि. षिवराम तरोले सउनि चैनसिंह धुर्वे प्रधान आर. रूप सिंह आरक्षक रुपनारायण, राजेष, प्रमोद,  मुकेष, प्रदीप की सराहनीय भूमिका रही। पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री शशिकांत शुक्ला ने टीम को नगद पुरूस्कार से पुरूस्कृत करने की घोषणा की है।
 नाम पता गिरफ्तार आरोपी-
1- जितेन्द्र बाल्मीक उर्फ जित्तू पिता नरबद बाल्मीक उम्र 21 वर्ष निवासी भैरव नगर तिलवारा
2- राजेन्द्र उर्फ बेडी चक्रवर्ती  पिता राजकुमार चवक्रवर्ती  उम्र 27 वर्ष  निवासी भैरव नगर तिलवारा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *