भाजपा पार्षद के खिलाफ पत्रकारों को रिश्वत देने के मामले में प्राथमिकी दर्ज

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036

पत्रकारों को कथित तौर पर रिश्वत देने के मामले में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रवींद्र रैना (BJP chief Ravinder Raina) और एमएलसी विक्रम रंधावा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. लेह के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने पुलिस को भाजपा (BJP) नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए थे.

पत्रकारों की एक संस्था ने चुनाव अधिकारी से शिकायत की थी कि भाजपा नेताओं ने पैसों से भरे लिफाफे पत्रकारों को देने की कोशिश की है. इसके बाद जिला चुनाव अधिकारी ने जांच के आदेश दिए थे, जिसमें शुरुआती तौर पर यह रिश्वत का मामला नजर आ रहा है. भाजपा नेताओं पर रिश्वत देने और चुनाव में गैरजरूरी प्रभाव डालने की कोशिश के तहत मामले दर्ज किया है. दोनों अपराधों में एक साल से ज्यादा की सजा हो सकती है.

लेह में भाजपा नेता एवं पार्षद विक्रम रंधावा के खिलाफ पत्रकारों को कथित तौर पर रिश्वत देने के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है। रंधावा ने हालांकि इन आरोपों को पूरी तरह निराधार बताते हुए कहा कि कांग्रेस, भाजपा की छवि धूमिल करने की कोशिश कर रही है।

लेह की जिला चुनाव अधिकारी (डीईओ) एवं उपायुक्त अवनी लवासा ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि प्राथमिकी में केवल रंधावा का नाम है। उन्होंने बताया कि रणबीर आचार संहिता (आरपीसी) की धारा 171ई और 171 एफ के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। लेह के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के बुधवार को पुलिस को मामले में जांच शुरू करने का आदेश देने के बाद यह प्राथमिकी दर्ज की गई।

लद्दाख में भाजपा प्रमुख रंधावा ने कहा, ‘‘ लेह पत्रकारों के सभी आरोप निराधार और भ्रामक करने वाले हैं। कश्मीर में पार्टी की छवि खराब करने के लिए भाजपा विरोधी तत्व और कांग्रेस इसका समर्थन कर रहे हैं। ’’

प्रेस क्लब लेह ने शनिवार को आरोप लगाया था कि भाजपा के सदस्यों ने एक संवाददाता सम्मेलन के बाद उसके सदस्यों को ‘‘लिफाफे में पैसे देने’’ की कोशिश की। इस संबंध में प्रेस क्लब के कई सदस्यों द्वारा हस्ताक्षरित दो पन्नों का एक पत्र सोशल मीडिया पर वायरल है। इससे जुड़ी सीसीटीवी की एक फुटेज भी सामने आई है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *