पाकिस्तान के ग्वादर में फाइव स्टार होटल में घुसे आतंकी, गोलीबारी जारी

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036

इस्लामाबाद. बलूचिस्तान के ग्वादर में एक फाइव स्टार होटल में कुछ आतंकी घुस गए हैं। पाकिस्तान मीडिया की मानें तो इन आतंकियों की संख्या 3-4 हो सकती है। इसके अलावा मौके से गोलियों के चलने की आवाज भी आ रही है। पाक मीडिया ने ग्वादर के स्टेशन हाउस ऑफिसर असलाम बंगुलजई के हवाले से बताया कि यहां के पर्ल कॉन्टिनेंटल होटल में फायरिंग हो रही है।

होटल में 3-4 आतंकियों के होने की आशंका है। आईजीपी का कहना है कि होटल से ज्यादातर लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। गौरतलब है कि बलूचिस्तान का ग्वादर क्षेत्र चीन के लिए काफी महत्वपूर्ण है, जहां वह पाक सरकार के साथ ग्वादर एयरपोर्ट विकसित कर रहा है।

एसएचओ ने कहा, ‘दोपहर बाद करीब 4:50 पर हमें खबर मिली कि पीसी होटल में 3-4 आतंकी घुसे हैं। हमें जानकारी मिली कि वहां गोलियां चलने की आवाज भी आ रही हैं, लेकिन अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं हैं।’ पुलिस अधिकारी ने यह भी बताया कि पर्ल होटल में कोई विदेशी नागरिक नहीं है।

एसएचओ का कहना है, ‘स्थिति को संभालने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल, एटीएफ (ऐंटी टेररिस्ट फोर्स) और आर्मी के लोग मौके पर मौजूद हैं।’ आईजीपी मोहसिन हसन भट्ट ने भी इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा, ‘2-3 हथियारबंद आतंकियों ने पहले फायरिंग की और उसके बाद होटल में घुसे। होटल से 95 प्रतिशत गेस्ट को बाहर निकाल लिया गया है। अब कुछ गेस्ट और होटल स्टाफ वहां है।’

पाक मीडिया का कहना है कि पुलिस ने आसपास के पूरे इलाके को सील कर दिया है। यह होटल ग्वादर के कोह-ए-बाटिल पहाड़ी पर मौजूद है। बिजनस या घूमने के मकसद से आने वाले लोगों के बीच यह होटल काफी लोकप्रिय है। ग्वादर होटल में यह हमला उस समय हुआ, जब एक हफ्ते पहले ही 11 नेवी, एयर फोर्स और कोस्टल गार्ड कर्मियों समेत 14 लोगों को एक बंदूकधारी ने ग्वादर के ओरमारा के पास मार दिया था।

बता दें कि अभी चीन पाक सरकार के साथ मिलकर कनेक्टिविटी और व्यापार को बढ़ावा देने के लिए ग्वादर पोर्ट को विकसित कर रहा है। पेइचिंग पाकिस्तान में काफी बड़ा निवेश कर रहा है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *