प्रधानमंत्री आवास के आबंटन में भारी भ्रष्टाचार, 10000 रूपए की रिश्वत की मांग

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ गाडरवाराजिला नरसिंहपुर // दीपक अग्रवाल : 9039513465 

सांई खेड़ा. भारत सरकार द्वारा शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में कच्चे मकान वालो को पक्के मकान देने का सपना संजोए था लेकिन नगर परिषद साईखडा में एक सपना ही यह गया है। नगर परिषद द्वारा 1100 लगभग पात्र हितग्राहियों को पहली किस्त विगत बर्ष मई जून में उनके खाते में डाल दी गई थी, हितग्राहियों ने अपने निर्धारित मापदंड के अनुसार अपना काम पूरा कर लिया है।
लेकिन परिषद द्वारा हितग्राहियों दूसरी किस्त डालने में आना कानी की जा रही है, नगर परिषद पार्षद ने तालमेल कर हितग्राहियों को लाभ पहुंचा रहे हैं , ऐसा ही मामला नगर परिषद के बार्ड क्रमाक 09 के पार्षद द्वारा हितग्राही राजकुमार हरिजन से दूसरी किस्त डालने के 5000/रूपयों और बारड क्रमांक 14 के पार्षद द्वारा हितग्राही हरिगोपाल श्रीवास्तव से 10000 रूपए मांगे जा रहे हैं।जिसकी शिकायत हितग्राहियों ने अनुविभागीय अधिकारी गाडरवारा और नगर परिषद सीएमओ सांई खेड़ा से की है।
जनचर्चा है कि यह मामला एक दो बारडो का नहीं अपितु सभी बार्डो में पार्षद द्वारा मिलीभगत से मजदूर की खून पसीने की कमाई ऐटी जा रही है।ज्ञात हो हितग्राहियों को लगभग एक बर्ष होने को है हितग्राहियों ने खुले में बरसात, कड़कड़ाती ठंड काट दी लेकिन परिषद की हीलाहवाली से अब तपती दुपहरी काटने को मजबूर हैं जिससे  अभी काम पूरा नहीं हो सका, जबकि परिषद ने तीन माह काम पूरा करने का अनुबंध कराया था ।
परिषद में प्रधानमंत्री आवास में भ्रष्टाचर चरम  सीमा पर है लेकिन शासन प्रशासन द्वारा दोषियों पर कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। जिससे जनता में अक्रोश है। स्थानीय और जनप्रतिनिधियों का मौन समझ से परे है। पूर्व में सामाजिक कार्यकर्ता ने ज्ञापन के माध्यम से प्रधानमंत्री आवास में की जा रही गड़बड़ी की शिकायत की जानकारी शासन प्रशासन को दे चुके है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *