चुनाव आयोग की अहम बैठक जारी, ईवीएम से 50 फीसदी वीवीपैट पर्चियों के मिलान पर कर सकती है बड़ा फैसला!

Spread the love

नई दिल्ली । लोकसभा चुनावों की गुरुवार को मतगणना से पहले ईवीएम और VVPAT पर्चियों के मिलान को लेकर उठ रहे सवालों के बीच बुधवार दोपहर चुनाव आयोग की एक अहम बैठक शुरू हो गई है । इस सब के बीच बड़ी संख्या में रिवॉल्यूशन पार्टी के कार्यकर्ताओं ने चुनाव आयोग के बाहर प्रदर्शन किया ।

इनकी मांग है कि ईवीएम से 50 फीसदी वीवीपैट पर्चियों के मिलान किया जाए । पुलिस इन कार्यकर्ताओं को आयोग के ऑफिस के बाहर से हटाने में लग गई है । इससे पहले सुप्रीम कोर्ट में भी वीवीपैट पर्चियों के ईवीएम से मिलान संबंधी मांगों को लेकर कोर्ट याचिकाएं खारिज कर चुकी है ।

बता दें कि एग्जिट पोल में भाजपा और एनडीए को बड़ी बढ़त दिखाए जाने के बाद विपक्ष एकजुट होते हुए ईवीएम के अदला-बदली का आरोप लगा रही है , वहीं नतीजों से पहले ईवीएम और वीवीपैट पर्चियों के मिलान को लेकर हंगामा कर रहा है । हालांकि चुनाव आयोग ने किसी भी तरह ईवीएम की अदला-बदली की शिकायतों को खारिज करते हुए ईवीएम के पूरी तरह सुरक्षित होने की बात कही है।

इससे इतर विपक्षी दलों के हंगामे के बीच बुधवार को चुनाव आयोग इस मुद्दे को लेकर एक बड़ी बैठक कर रही है । इस बैठक को लेकर आशंका जताई जा रही है कि चुनाव आयोग विपक्ष की उस मांग को स्वीकार कर सकता है , जिसमें 50 फीसदी VVPAT की पर्चियों के मिलान करने की मांग की गई है।

असल में इसी मांग को लेकर मंगलवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की अगुवाई में विपक्ष के बड़े नेताओं ने EC से मुलाकात की थी । विपक्ष का आरोप है कि ईवीएम में गड़बड़ी हो रही है और रास्ते में ही ईवीएम को बदला जा रहा है । आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की अगुवाई में मंगलवार को विपक्ष की बैठक हुई और चुनाव आयोग से अपनी शिकायत की ।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *