अजय देवगन के पिता और मशहूर स्टंट डायरेक्टर वीरू देवगन का निधन

Spread the love

बॉलिवुड के मशहूर ऐक्शन डायरेक्टर-स्टंट मास्टर और अभिनेता अजय देवगन के पिता वीरू देवगन का सोमवार 27 मई को सुबह निधन हो गया। उन्हें सांस लेने में तकलीफ के चलते सुबह ही सांताक्रुज के सूर्या हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। इसके बाद कार्डिएक अरेस्ट के कारण उनका निधन हो गया। 

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन के पिता वीरू देवगन (Ajay Devgan Father Death) का आज निधन हो गया है। उनके पिता काफी समय से बीमार चल रहे थे। उन्हें मुंबई के सूर्या अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली। इस बात की जानकारी ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट करके दी है।

आपको बता दें कि, उन्हें सांस लेने में तकलीफ के चलते सुबह ही सांताक्रुज के सूर्या हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। इसके बाद कार्डियक अरेस्ट के कारण उनका निधन हो गया। वीरू देवगन ने बॉलिवुड की 80 से ज्यादा फिल्मों में ऐक्शन डायरेक्टर के तौर पर काम किया था। इसके अलावा उन्होंने 1999 की फिल्म ‘हिंदुस्तान की कसम’ का डायरेक्शन भी किया था।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि, केवल एक्शन और डायरेक्शन नहीं वीरू देवगन ने बतौर एक्टर भी फिल्म में काम किया था। वह क्रांति (1981)सौरभ (1979) और सिंहासन (1986) जैसी फिल्मों में बतौर एक्टर नजर आए। बतौर एक्शन डायरेक्टर उनकी बेहतरीन फिल्मों में ‘फूल और कांटे’‘हिम्मतवाला’‘प्रेम रोग’‘दो और दो पांच’ जैसी फिल्में शामिल हैं। वीरू का जन्म अमृतसर में हुआ था और उनके अजय देवगन सहित कुल 4 बच्चे हैं।

बता दें कि, मुंबई के कोलीवाड़ा में रहने के दौरान वीरू ने हीरो बनने के लिए काफी स्ट्रगल किया। इस दौरान उन्होंने कई स्टूडियोज के चक्कर लगाने पड़े थे। पैसा कमाने के लिए लोगों की गाड़ियां भी साफ कीं थी, कारपेंटर की नौकरी भी की। इसके बावजूद इतनी मेहनत के वीरू को बतौर एक्टर सफलता नहीं मिल पाई।

वीरू ने अपने बेटे अजय में अपना हीरो बनने का सपना पूरा करने की सोची। कम उम्र में वह अजय देवगन को फिल्म के सेट्स पर ले जाने लगे। कॉलेज के दौरान उन्हें डांस क्लास ज्वाइन करवाने के अलावा घर में जिम भी बनवा दी। वह अपनी एक्शन फिल्मों के सेट पर भी अजय को स्टंट्स की ट्रेनिंग देने लगे।

कॉलेज की पढ़ाई के दौरान अजय ने शेखर कपूर को असिस्ट करना शुरू कर दिया था। एक दिन जब घर लौटे तो पिता के साथ बैठे डायरेक्टर कुकू कोहली ने उन्हें फूल और कांटे का ऑफर दिया। इसपर अजय ने कहा-आप पागल हो क्या, मैं अभी 18 साल का हूं और अपनी जिंदगी एन्जॉय कर रहा हूं, लेकिन पिता वीरू देवगन ने उन्हें मना लिया।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *