विक्टोरिया चिकित्सालय एवं एल्गिन हॉस्पिटल : मरीजों को बेहतर इलाज के मामले में राष्ट्रीय स्तर की उपलब्धि हासिल करें

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

जिला ब्यूरो चीफ जबलपुर // प्रशांत वैश्य : 79990 57770

जबलपुर, कलेक्टर श्री भरत यादव ने सेठ गोविंददास जिला चिकित्सालय और रानी दुर्गावती (एल्गिन) हॉस्पिटल के उन्नयन एवं मरीजों को बेहतर सुविधायें उपलब्ध कराने की दिशा में किये जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए चिकित्सा अधिकारियों से कहा है कि कायाकल्प अवार्ड प्राप्त करने के बाद अब उन्हें राष्ट्रीय स्तर की उपलब्धि हासिल करने पर अपना ध्यान केन्द्रित करना होगा।

श्री यादव आज दोनों अस्पतालों के चिकित्सा अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे । कलेक्टर कार्यालय में सम्पन्न हुई इस बैठक में अपर कलेक्टर सलोनी सिडाना, नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस सर्टिफिकेशन की राज्य स्तरीय मूल्यांकन दल के टीम लीडर डॉ. पंकज शुक्ला, टीम के सदस्य डॉ. विवेक मिश्रा एवं डॉ. यशवंत वर्मा भी मौजूद थे ।

कलेक्टर ने बैठक में नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस सर्टिफिकेशन (एनक्यूएएस) प्राप्त करने के लिए विक्टोरिया अस्पताल एवं एल्गिन अस्पताल में की जा रही तैयारियों की विस्तार से जानकारी ली । उन्होंने एनक्यूएएस के राज्य स्तरीय मूल्यांकन दल द्वारा विक्टोरिया एवं एल्गिन अस्पताल सहित जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित स्वास्थ्य केन्द्रों के किये गये निरीक्षण की रिपोर्ट पर भी अधिकारियों से विचार-विमर्श किया और तय मापदंडों के मुताबिक अपेक्षित सुधारों को दस दिन के भीतर पूरा करने के निर्देश दिये ।

बैठक में जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मुरली अग्रवाल, जिला अस्पताल के सिविल सर्जन, एल्गिन अस्पताल के डॉ. संजय मिश्रा आदि मौजूद थे । बैठक में बताया गया कि एल्गिन अस्पताल ने राज्य स्तरीय मूल्यांकन में एनक्यूएएस सर्टिफिकेशन हेतु राष्ट्रीय स्तर  के मूल्यांकन की पात्रता प्राप्त कर ली है । एल्गिन अस्पताल में राष्ट्रीय स्तर पर मूल्यांकन के लिए जून माह में एनक्यूएएस की टीम का आना संभावित है ।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *