शातिर वाहन चोर गिरोह पकड़ाया, 10 मोटर साइकिल जब्त, ऐसे करते थे लूट का भी खेल

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ नागदा, जिला उज्जैन // विष्णु शर्मा 8305895567

नागदा । नागदा से लगभग 30 किमी दूर मप्र व राजस्थान सीमा से लगे तहसील कस्बा आलोट जिला रतलाम से नागदा पुलिस ने कुल 10 मोटरसाइकिलों को बरामद किया है । इस घटना का खुलासा शुक्रवार शाम को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंतरसिंह कलेश ने थाना प्रांगण नागदा में हुई एक प्रेसवार्ता में किया।

गिरोह के पास से लूट की एक सोने की चेन भी बरामद की गई। पुलिस ने कुल 7 लाख रुपये के मश्रुका जब्त करने का दावा किया है। इस बड़ी सफलता पर जिला पुलिस अधीक्षक ने टीम के सदस्यों को 10 हजार का पुरस्कार देने की घोषणा की है। आरोपित अमन पुत्र बंटी पठान, शुभम उर्फ खाटा पुत्र गोपाल मकवाना व भय्यू  उर्फ  मोहम्मद  निवासी आलोट जिला रतलाम को गिरफ्तार किया गया है।

ये वाहन जप्त- आरोपितों के कब्जे से मोटर साइकिल साइन नंबर एमपी 13 एमजी 6490, साइन एमपी 13 डीयु 2816, एचएफ  डिल्कस एमपी 43 डीव्हाय 6248, पल्सर एमपी 13 डीपी 0899, होंडा सीबीआर एमपी 09 क्युएफ  6911, होंडा, एमपी 43 डीएस 5111, साइन एपी 13 ईएम 2634,एचएफ  डिल्कस एमपी 43 डीएस 2686, साइन जेसी 36 ई 77553036 को जप्त किया गया है। पुलिस का कहना है कि इन में से 5 गाडिय़ों की चोरी की रिपोर्ट दर्ज है। शेष के मालिक की तलाश की जा रही है। संभव है कि आरोपितों ने गाडिय़ों के नबंर भी बदल दिए।

इस प्रकार पकड़ाए आरोपित-

एएसपी अंतरसिंह कलेश ने बताया गत 20 मई को एक महिला पदमाबाई पत्नी रेवतराम निवासी नागदा रात को अपने पति के साथ बैंक ऑफ  बडौदा के सामने रात लगभग 10.30 बजे घूम रही थी। इस दौरान एक मोटरसाइकिल पर सवार तीन युवाओं ने उसके गले से सोने की चेन झपट ली थी। चेन का वजन लगभग 8 ग्राम व कीमत 24 हजार है। इस अपराध को धारा 392 में थाना नागदा में दर्ज किया गया था। वारदात का पता लगाने के लिए एक टीम का गठन किया गया था। टीम का गठन एसएसपी कलेश, सीएसपी मनोज रत्नाकर व थाना प्रभारी राजू रजक के मार्गदर्शन में किया गया।

जिसमे उपनिरीक्षक डीएल दसोरिया, सहायक उपनिरीक्षक आरएस भूरिया, आरक्षक जितेंद्रसिंह सेंगर, आरक्षक विनोद माली, आरक्षक सुखदेव, सुखदेव, धर्मेंद्र सोनगरा, धर्मेद्रसिंह एवं सोमसिंह को शामिल किया गया। घटना स्थल के आसपास के फुटेज लिए गए। मुखबिर से भी सूचना मिली कि एक मोटर साइकिल होंडा सीबी  ट्रीगर पर बैठकर  तीन लोग शहर में आए हैं।

गाडिय़ों की चेकिंग के दौरान  इन लोगों से  पूछताछ के बाद सारा राज सामने आ गया। इन लोगों ने सोने की चेन की लूट को कबूला है। इस चैन को आलोट के एक व्यापारी के यहां बेचने की बात बताई। लेकिन बाद में यह झूठी साबित हुई। चेन बाद में एक आरोपित भय्यू उर्फ मोहम्मद के कब्जे से मिली है। पूछताछ में मोटरसाइकिलों की चोरी की बाते सामने आई है। सभी वाहन आरोपितों के कब्जे से जब्त कर लिए गए हैं।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *