सतीश चंद्र वर्मा होंगे छत्तीसगढ़ के नए महाधिवक्ता

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

जिला ब्यूरो चीफ रायगढ़  // उत्सव वैश्य : 9827482822 

पिछले कई दिनों से विवाद चल रहा था कि छत्तीसगढ़ के तत्कालीन महाधिवक्ता कनक तिवारी ने त्याग पत्र दे दिया है, इस बात का जिक्र प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी किया था कि कनक तिवारी ने उन्हें पत्र लिखकर कहा है कि वो अपने पद का निर्वहन करने में असमर्थ है  और अपने पद से इस्तीफा देना चाहते है, 

अखबारों में ये खबर आने के बाद तत्कालीन महाधिवक्ता कनक तिवारी ने फेसबुक पर एक पोस्ट किया और अपने इस्तीफा वाली बात का खंडन किया, और कहा कि अगर उनके पास अगर मेरा त्याग पत्र है तो उसको दिखाये, इन सब के बीच छत्तीसगढ़ शासन ने नया आदेश जारी करके आज अतिरिक्त महाधिवक्ता सतीश चंद्र वर्मा को छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट का नया महाधिवक्ता नियुक्त कर दिया….

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कहना है कि कनक तिवारी ने महाधिवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया है। उनकी जगह पर नई नियुक्ति कर दी गई है। वहीं, तिवारी का कहना है कि उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया है। इधर सरकार ने अतिरिक्त महाधिवक्ता सतीशचंद वर्मा को नया महाधिवक्ता नियुक्त कर दिया है।  तिवारी के महाधिवक्ता पद छोड़ने की खबर शुक्रवार की शाम अचानक आई।

मुख्यमंत्री भूपेश उसी वक्त बस्तर से रायपुर लौटे थे। पुलिस लाइन स्थित हैलीपेड पर मीडिया से चर्चा में उन्होंने कहा कि तिवारी ने आगे कामकाज को संभालने में असमर्थतता जताते हुए इस्तीफा दिया है। इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया गया है। उन्होंने तिवारी के स्थान पर नई नियुक्ति की भी पुष्टि की।  वहीं इस मामले में नईदुनिया ने जब तिवारी से बात की, तो उन्होंने अपने इस्तीफे की बात का खंडन किया। उन्होंने कहा कि मैं दृढ़तापूर्वक कह रहा हूं कि मैंने इस्तीफा नहीं दिया है।

जब इस्तीफे पर दस्तखत नहीं किया तो मुख्यमंत्री के पास इस्तीफा कैसे पहुंच गया?  इसके पहले एक बार और तिवारी के महाधिवक्ता पद से इस्तीफे की खबरें आई थीं। इस कारण तिवारी ने कहा कि ऐसा एक-दो बार नहीं, तीसरी और चौथी बार भी हो सकता है। सच्चाई यह है कि उन्होंने महाधिवक्ता का पद नहीं छोड़ा है।

इधर, महाधिवक्ता पद पर नई नियुक्ति को लेकर अतिरिक्त महाधिवक्ता सतीश चंद्र वर्मा ने नईदुनिया को बताया कि उनके नाम की घोषणा हो गई है। उन्हें शासन से इस विषय में आदेश की प्रति मिली है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *