सीआरपीएफ के प्रशिक्षण महाविद्यालय में भव्य दीक्षांत समारोह आयोजित

Spread the love

ग्वालियर | केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के प्रशिक्षण महाविद्यालय में सोमवार को भव्य दीक्षांत समारोह का आयोजन हुआ। यहाँ पनिहार स्थित केन्द्रीय प्रशिक्षण महाविद्यालय में बुनियादी प्रशिक्षण ले चुके 54 हवलदार एवं मंत्रालयिक कर्मचारियों ने दीक्षांत परेड में हर्षोल्लास एवं अनुशासनबद्ध होकर हिस्सा लिया।

सभी प्रशिक्षुओं ने इस अवसर पर केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल में पूर्ण कर्तव्यपरायणता के साथ काम करने और संविधान की रक्षा करने की शपथ भी ली। बुनियादी प्रशिक्षण प्राप्त केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के ये सभी कार्मिक विभिन्न इलाकों में तैनात होकर देश को अपनी सेवाएं देंगे।

दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि एवं पुलिस महानिरीक्षक केन्द्रीय प्रशिक्षण महाविद्यालय श्री आर पी पाण्डेय ने दीक्षांत परेड की सलामी ली। साथ ही नवनियुक्त हवलदार एवं मत्रालयिक कर्मियों को उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनायें दी। उन्होंने प्रशिक्षण के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रशिक्षुओं को पुरस्कृत भी किया।

इस अवसर पर कमाण्डेंट श्री मनोज कुमार शर्मा ने नवनियुक्त हवलदार एवं मंत्रालयिक को शपथ दिलाई। श्री अजीत कुमार चौधरी ने सहायक कमाण्डेंट की भूमिका निभाई। दीक्षांत समारोह में संस्थान के वरिष्ठ अधिकारीगण सहित समस्त प्रशिक्षक स्टाफ एवं प्रशिक्षुओं के परिवार जन उपस्थित थे।

दीक्षांत समारोह की सांध्य बेला में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया। जिसमें सभी प्रशिक्षुओं ने उत्साहपूर्वक भाग लेकर शानदार एवं मनोहारी कार्यक्रम प्रस्तुत किए।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *