सड़क हादसे में प्रसिद्ध लोक नर्तक क्वीन हरीश समेत चार कलाकारों की मौत

Spread the love

जोधपुर: राजस्थान में जोधपुर के पास रविवार सुबह हुए एक सड़क हादसे में प्रसिद्ध नर्तक क्वीन हरीश और तीन अन्य लोक कलाकारों की मौत हो गई तथा पांच अन्य घायल हो गए.  यह दुर्घटना जोधपुर के पास राजमार्ग पर कापरड़ा गांव के पास उस समय हुई जब ये लोग एक एसयूवी में जैसलमेर से अजमेर की तरफ जा रहे थे. 

बिलाड़ा थाना प्रभारी सीताराम खोजा ने कहा, ‘उनकी कार वहां खड़े एक ट्रक से टकरा गई जिससे हरीश, रविंद्र, भीखे खान और लतीफ खान की मौत हो गई. इस दुर्घटना में पांच अन्य लोग घायल हो गए.’  खोजा ने बताया कि प्राथमिक जांच में पता चला है कि हरीश और उनकी टीम के अन्य लोक कलाकार एक कार्यक्रम के संबंध में यात्रा पर थे.  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कलाकारों की मौत पर शोक व्यक्त किया है.

गहलोत ने कहा, ‘जोधपुर में सड़क हादसे में लोकप्रिय कलाकार क्वीन हरीश समेत चार व्यक्तियों की मौत बहुत दुखद है. राजस्थान की लोक कला एवं संस्कृति के प्रति समर्पित हरीश ने अपनी जुदा नृत्य शैली से जैसलमेर को नई पहचान दी थी. उनकी मौत से लोक कला के क्षेत्र को बड़ी क्षति हुई है.’

जैसलमेर के रहने वाले हरीश कुमार ‘क्वीन हरीश’ के नाम से जाने जाते थे. राजस्थान की मशहूर घूमर, कालबेलिया, चंग, भवई, चरी समेत अनेक लोकनृत्य कलाओं वाले उनके कार्यक्रम बहुत प्रसिद्ध थे.  अपनी लोकनृत्य कलाओं के जरिये उन्होंने विश्वभर में अपनी पहचान बनाई थी.


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *