LIVE World Cup 2019: दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 225 के पार, मॉरिस-रबाडा क्रीज पर

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036

वर्ल्ड कप 2019 में बुधवार को भारत अपना पहला मैच खेल रहा है। इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया।  दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 47 ओवर के बाद 7 विकेट के नुकसान पर 209 रन बना लिए हैं। क्रीज पर कागिसो रबाडा 17* और क्रिस मॉरिस 38* मौजूद हैं।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत निराशाजन रही। महज 24 रन के स्कोर पर टीम के दो विकेट गिर गए। चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर जसप्रीत बुमराह ने सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला (6) को रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके कुछ ही देर बाद बुमराह ने क्विटन डिकॉक (10) को कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच आउट कराया।

इसके बाद 19.1 ओवर युजवेंद्र चहल ने फाफ और डूसन की जोड़ी को तोड़ा। उन्होंने वान डर डूसन (22) को बोल्ड किया। तीसरे विकेट के लिए डु प्लेसिस और डूसन के बीच 54 रन की शानदार अर्धशतकीय साझेदारी हुई। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर चहल ने टीम इंडिया को बड़ी सफलता दिलाई। चहल ने अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस को बोल्ड कर चलता किया। फाफ ने 54 गेंदों में 4 चौके की मदद से 38 रन बनाए।

22.6 ओवर में कुलदीप यादव ने जेपी डुमिनी को एलबीडब्ल्यू आउट कर दक्षिण अफ्रीका को पांचवां झटका दिया। महज 89 रन के स्कोर द. अफ्रीका की आधी टीम पवेलियन लौट गई। यहां से मिलर और फेहुलकवायो ने टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन 35.3 ओवर में चहल ने डेविड मिलर (31) को खुद की गेंद पर कैच लपकते हुए पवेलियन भेजा। छठे विकेट के लिए मिलर और फेहुलकवायो के बीच 46 रन की साझेदारी हुई।

इस मैच में दक्षिण अफ्रीकी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। 39.3 ओवर में चहल ने एंडिले फेहुलकवायो को स्टंप आउट कराया। फेहुलकवायो ने 61 गेंदों में 2 चौके और एक छक्के की मदद से 34 रन बनाए।

अगर दक्षिण अफ्रीकी टीम की बात करें तो यह दल खराब दौर से जूझ रही है। दो मुकाबले इंग्लैंड और बांग्लादेश के खिलाफ हार चुकी हैं और उसकी फिटनेस समस्याएं भी गहरी हैं तेज गेंदबाज डेल स्टेन विश्व कप से बाहर हो गए हैं। दूसरी ओर टीम इंडिया का विश्व कप 2019 में यह पहला मुकाबला है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *