दारू, चिकन मामला : गुना एडीएम का तबादला, कमिश्नर बोले-एसडीएम भी दोषी, कार्रवाई होगी

Spread the love

गुना। गुना एसडीएम शिवानी गर्ग द्वारा प्रशासनिक वाट्सएप ग्रुप पर एडीएम दिलीप मंडावी के खिलाफ मैसेज पोस्ट करने के मामले में बुधवार को शासन ने एडीएम दिलीप मंडावी का भोपाल तबादला कर दिया। वहीं ग्वालियर कमिश्नर ने एसडीएम को भी दोषी मानते हुए कार्रवाई की बात कही है।

उल्लेखनीय है कि गुना एसडीएम शिवानी गर्ग ने जिले के प्रशासनिक व्‍हाट्सएप ग्रुप रेवेन्यु पर एडीएम दिलीप मंडावी के खिलाफ मैसेज पोस्ट किया था, जिसमें अधीनस्थ अधिकारी-कर्मचारियों को संबोधित करते हुए लिखा था कि ‘अगर किसी ने भी एडीएम को दारू, चिकन आदि पहुंचाया तो मेरे द्वारा आपके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।” बाद में सभी को बुलाकर उनके मोबाइल से यह मैसेज डिलीट करा दिया था।

इस मामले का खुलासा हुआ था, जिस पर संज्ञान लेकर सामान्य प्रशासन विभाग ने एडीएम दिलीप मंडावी का तबादला भोपाल करते हुए उन्हें मंत्रालय में उप सचिव बनाया है। इसके आदेश जारी हो गए।

बदले की भावना से लिखा मैसेज

इधर, एडीएम दिलीप मंडावी ने कहा कि निर्वाचन कार्य में लापरवाही के दौरान मैंने एसडीएम शिवानी गर्ग को डांटा था। उसी का बदला लेने के लिए उन्होंने मुझ पर दारू, चिकन मांगने जैसा आरोप लगाने वाला मैसेज ग्रुप में पोस्ट कर दिया। मैंने कभी किसी से इस तरह की मांग नहीं की। यदि एक भी अधीनस्थ अधिकारी या कर्मचारी यह साबित कर दें कि मैंने कभी ऐसी मांग की है, तो मैं किसी भी जांच और कार्रवाई के लिए तैयार हूं।

एसडीएम भी दोषी

एसडीएम ने भी अनुशासनहीनता की है। मैंने कलेक्टर से जांच रिपोर्ट तलब की है। जांच रिपोर्ट आने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

-बीएम शर्मा, कमिश्नर ग्वालियर संभाग

करेंगे दोषियों पर कार्रवाई

जांच होने तक एडीएम का गुना से तबादला किया है। एसडीएम की भूमिका की जांच की जा रही है। जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

-गोविंद सिंह, सामान्य प्रशासन मंत्री, मप्र शासन


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *