भोपाल में 8 साल की बच्ची का नाले में मिला शव, रेप के बाद हत्या, 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से भी ऐसी ही दिल को दहलाने वाली खबर सामने आई है। प्रदेश की राजधानी भोपाल में रविवार को कमला नगर के पास नाले में एक बच्ची का शव मिला है। भोपाल के कमला नगर इलाके में एक आठ साल की बच्ची का अपहरण कर उसे मौत के घाट उतार दिया गया।

एएसपी ने बताया ‘शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है। मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद उसकी मौत के कारण का पता लगाया जा सकता है।’ बताया जा रहा है कि बच्ची के शव पर चोट के निशान थे। उसके हाथ पर भी बांधे जाने के निशान थे। इस मामले में परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाए हैं।

परिजनों के कहना है कि जब मासूम दूकान से सामान लेने पास की दुकान गई थी तब बच्ची का अपहरण हुआ था, जिसकी शिकायत पुलिस को दिए जाने के बाद भी उसपर ध्यान नहीं दिया गया। परिजनों का कहना है कि अगर समय रहते अगर उसकी तलाश शुरू की जाती तो वह मिल जाती। लेकिन पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया। इसके बाद एक पुलिसकर्मी को निलंबित किया गया है।

पुलिस ने केस दर्ज करने से मना कर दिया

प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक, मंडवा बस्ती के पास रहने वाली बच्ची रात करीब 8 बजे घर के पास दुकान पर सामान लेने गई थी। जब वह काफी देर तक नहीं लौटी तो परिजन ने तलाश शुरू की। काफी देर तक बच्ची के नहीं मिलने पर परिजन थाने पहुंचे, लेकिन पुलिस ने केस दर्ज करने से मना कर दिया। इलाके के पार्षद को जब इस बात का पता चला तो उन्होंने पुलिस को फोन कर बच्ची की तलाश तुरंत शुरू करने के लिए कहा।

एएसपी अखिल पटेल ने बताया कि बच्ची के लापता होने की शिकायत के बाद भी त्वरित कार्रवाई न करने पर एक एएसआई, एक हवलदार और चार सिपाहियों को निलंबित किया गया है।

संदेही आरोपी की पहचान हुई

  • विष्णु प्रसाद, पीड़िता मासूम के घर के पास ही किराए से रहता है
  • आरोपी फरार, मक्सी के पास लोकेशन मिली खंडवा और उज्जैन के लिए टीम रवाना
  • मासूम के साथ रेप की पुस्टी

लापरवाही के लिए जिम्मेदार इन पर गिरी गाज

  • एएसआई देव सिंह
  • दो हवलदार नरेंद्र जगदीश
  • चार सिपाही निलबिंत, ब्रजेंद्र, रूप सिंह, प्रहलाद और वीरेंद्र सिंह निलंबित

डेढ़ घंटे देरी से पहुंचने और लापरवाही के आरोप ।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *