स्टेट हाईवे पर अतिक्रमण को लेकर मामला पुलिस थाने पहुंचा, टोल कंपनी ने गोल्डन केमिकल के संचालक के खिलाफ दर्ज कराया केस

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ नागदा, जिला उज्जैन // विष्णु शर्मा 8305895567

नागदा । स्टेट हाईवे क्रं 17 पर पसरे अतिक्रमण को लेकर मामला बढ़ता जा रहा है, नोटिस देने के बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाने पर टोल कंपनी द्वारा बुधवार को पुलिस थाने में शिकायत की है। पुलिस ने टसप्रोर्ट संचालक की पत्नी व मैनेजर पर लोक मार्ग को क्षति पहुचाना का प्रकरण दर्ज किया है।

यह कार्रवाई टोल कंपनी के मैनेजर रौनक पाटनी कि शिकायत पर हुई। पाटनी ने सुबह 11 बजे पुलिस थाने में आवेदन दिया था। जिसके बाद शाम 6 बजे पुलिस ने तीन लोगों पर प्रकरण दर्ज किया। पुलिस ने मैनेजर सुधीर जोशी, संचालक गुलजारीलाल त्रिवेदी की पत्नी शोभा त्रिवेदी व अनिल कुमार की पत्नी पूनमसिंह पर भादवी की धारा 431 व 447 में प्रकरण दर्ज किया।

इसे भी पढ़ें :- नागदा ग्रेसिम उद्योग मे फिर गई युवक की जान, तीन दिन तीन घटना

क्या है मामला

स्टेट हाईवे पर उज्जैन रोड पर बायपास चौराहा पर गुलजारी लाल त्रिवेदी का टसप्रोर्ट कार्यालय है। इस कार्यालय को लेकर प्रशासन को शिकायत की गई थी कि त्रिवेदी ने कार्यालय के बाहर अतिक्रमण कर रखा है। जिस पर एसडीएम आरपी वर्मा ने 7 जून को एक टीम का गठन किया। टीम ने उसी दिन मौके पर पहुंचकर सीमांकन किया और अतिक्रमण चिन्हित किया। टीम ने कार्यालय के बाहर बनी बाउंडीवॉल व पेपर ब्लॉक को अतिक्रमण बताया और त्रिवेदी को नोटिस देते हुए 8 जून तक स्वेच्छा से अतिक्रमण हटाने का कहा।

इसे भी पढ़ें :- हादसा : आदित्य बिरला ग्रुप ग्रेसिम उद्योग के श्रमिक को लगी गैस, सीने में उठा दर्द

इधर त्रिवेदी ने प्रशासन की इस कार्रवाई के खिलाफ कलेक्टर के समक्ष फरियाद की और कहा कि उनके द्वारा कोई अतिक्रमण नहीं किया गया है उनके कार्यालय का निर्माण नपा द्वार दी गई अनुमति व रजिस्ट्ी में दर्ज क्षेत्रफल पर ही किया गया है। त्रिवेदी ने कहा कि प्रशासन द्वारा जानबूझकर उन पर कार्रवाई कि जा रही है। इसके बाद कलेक्टर ने पूरे मार्ग का सीमांकन करने का आदेश दिया था। 10 जून को राजस्व टीम ने पुन: मौके पर पहुंचकर पूरे बायपास मार्ग का सीमांकन किया और 100 से अधिक अतिक्रमण चिन्हित किए।

इसे भी पढ़ें :- नागदा बायपास पर फिर हुआ हादसा कार की टक्कर बाइक से, सड़क से नीचे उतरी कार 7 लोग जख्मी

जिसमें त्रिवेदी का अतिक्रमण भी पाया गया। इस कार्रवाई के बाद त्रिवेदी ने अपने कार्यालय के बाहर टेंकर खड़े कर दिए। ताकि कार्यवाई करने आए टीम को परेशानी हो। टेंकर खड़े करने पर टापबर्थ टोलवेज कंपनी के सीनियर मैनेजर रोनक पाटनी ने पुलिस थाने में शिकायत कि की शोभा त्रिवेदी, पुनमसिंह व सुधीर गुप्ता द्वारा हाईवे पर टेंकर खड़े कर लोकमार्ग में बाधा उत्पन्न कर रखी है। जिसके कारण आवगमन बाधित हो रहा है। जिससे गंभीर दुर्घटना होने की संभावना है। इस आवेदन पर पुलिस ने कार्रवाई की।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *