पांच करोड़ की लागत से जेडीए द्वारा बनाए गए माढ़ोताल पुल जबलपुर का लोकार्पण

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

जिला ब्यूरो चीफ जबलपुर // प्रशांत वैश्य : 79990 57770

जबलपुर. जबलपुर विकास प्राधिकरण द्वारा लगभग पांच करोड़ रूपए की लागत से बनाए गए माढ़ोताल ब्रिज का आज शाम अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल के पास आयोजित एक भव्य समारोह में प्रदेश के वित्त मंत्री श्री तरूण भनोत तथा प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं नि:शक्त्जन कल्याण मंत्री श्री लखन घनघोरिया ने लोकार्पण किया।

लोकार्पण समारोह में महापौर डॉ स्वाति गोडबोले विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद थीं। क्षेत्रीय विधायक श्री विनय सक्सेना समारोह की अध्यक्षता कर रहे थे। लोकार्पण समारोह को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित करते हुए सामाजिक न्याय मंत्री श्री लखन घनघोरिया तथा वित्त मंत्री श्री तरूण भनोत ने जबलपुर के चहुंमुखी और तेजी से विकास के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए कहा कि शहर को महानगरीय स्वरूप देने के लिए जबलपुर विकास प्राधिकरण और नगर निगम के साथ मिलकर समन्वित प्रयास किए जाएंगे।

मंत्रीद्वय ने इस अवसर पर माढ़ोताल ब्रिज के निर्माण को शहर के विकास की दिशा में बड़ी उपलब्धि बताया तथा इस सौगात के लिए शहरवासियों को बधाई दी। लोकार्पण समारोह में महापौर डॉ स्वाति गोडबोले एवं विधायक श्री सक्सेना ने भी अपने विचार व्यक्त किए। समारोह के प्रारंभ में जबलपुर विकास प्राधिकरण के सीईओ श्री राजेन्द्र राय ने स्वागत भाषण दिया। बताया कि 5 करोड़ रूपये की लागत से बनाये गये माढ़ोताल पुल के लोकार्पण के साथ ही 1 करोड़ 75 लाख रूपये से माढ़ोताल तालाब के सौंदर्यीकरण का कार्य भी जबलपुर विकास प्राधिकरण द्वारा प्रारंभ कर दिया गया है ।

उन्होंने बताया कि इस पुल के बन जाने से अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल से महाराजपुर बायपास तक सीधे कनेक्टीविटी मिलेगी इससे निश्चित ही शहर के यातायात प्रबंधन को एक नई दिशा मिलेगी । प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालिक अधिकारी श्री राय ने आगे बताया कि प्राधिकरण द्वारा अपनी तीन योजनाएं योजना क्रमांक-63, 64 एवं 65 के अंतर्गत नागपुर कटनी बायपास तक 48 मीटर चौड़ी 2.82 किलोमीटर लम्बी सड़क एस.आर.-तीन का निर्माण प्रारंभ किया गया है तथा लगभग 700 एकड़ भूमि का अधिग्रहण कर वृहद टाउनशिप विकसित की जा रही है ।

इसके साथ ही शताब्दीपुरम् तथा पं. ओंकार प्रसाद तिवारी नगर में कमजोर वर्ग के लोगों के लिए एक हजार आवास उपलब्ध कराये गये हैं । लोकार्पण समारोह में श्री दिनेश यादव, नगर निगम में प्रतिपक्ष के नेता राजेश सोनकर, पार्षद जतिन राज, अभिषेक यादव, कदीर सोनी, मदन तिवारी, श्रीमती इंदिरा पाठक तिवारी, मनीष खरे, विनोद  तिवारी सहित क्षेत्रवासी, जेडीए के अधिकारी डी.एस. मिश्र, संजय खरे, अनिल अंबानी सहित प्राधिकरण के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे ।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *