‘माय एमपी’ रोजगार पोर्टल से युवाओं को रोजगार के नए अवसर सुलभ होंगेः जिराती

Spread the love

ANI NEWS INDIA

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री जीतू जिराती ने कहा कि युवाओं को रोजगार के बेहतर अवसर सुलभ हो और उन्हें उनकी शैक्षणिक योग्यता, क्षमता एवं रूचि के अनुसार रोजगार मिले, इस दिशा में मध्यप्रदेश कौशल विकास एवं रोजगार निर्माण बोर्ड द्वारा तैयार ‘माय एमपी’ रोजगार पोर्टल महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा। उन्होंने कहा कि युवा सशक्तिकरण मिशन को लेकर मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश सरकार काम कर रही है। जिससे प्रदेश में रोजगार के नए अवसर सृजित हो रहे है।

उन्होंने कहा कि ‘माय एमपी’ रोजगार पोर्टल के माध्यम से युवाओं को स्वतः रजिस्टेªशन जाॅब प्रीफरेंस को अपडेट करने और अपनी रूचि के अनुरूप काम करने के अनेक विकल्प मिलेंगे। साथ ही इंटरव्यू में जाॅब फेयर की जानकारी ई मेल एवं मोबाइल पर आसानी से मिलेगी। श्री जिराती ने कहा कि पोर्टल पर युवाओं को एक जगह अनेक रोजगार मिलेंगे। वहीं दूसरी ओर नियोजकों को पोर्टल के माध्यम से योग्य कौशल युवा उपलब्ध होंगे। मैच मेकिंग के माध्यम से नियोजक कंपनियों और रोजगार के इच्छुक युवाओं को एक जगह लाने का सराहनीय प्रयास एमपी रोजगार पोर्टल बनेगा।

श्री जिराती ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने हर वर्ग की चिंता की है। प्रदेश के युवाओं के लिए सरकार ने कौशल विकास केन्द्र स्थापित किए है। मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना, मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के माध्यम से अनेक युवाओं ने स्वयं के उद्योग स्थापित कर सफल उद्यमी बनें है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *