संभागायुक्त श्री बंजारे ने जिला चिकित्सालय एवं मेडिकल कालेज का किया आकस्मिक निरीक्षण , मरीजों को स्वास्थ्य संबंधी सुविधाएं उपलब्ध कराने के दिए निर्देश

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

जिला ब्यूरो चीफ रायगढ़  // उत्सव वैश्य : 9827482822 

रायगढ़, बिलासपुर संभागायुक्त श्री भरत लाल बंजारे ने आज स्व.श्री लखीराम अग्रवाल स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय सह जिला चिकित्सालय और मेडिकल कालेज रायगढ़ का आकस्मिक निरीक्षण किया और  मरीजों से स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ली। 

इसे भी पढ़ें :- विधायक की बेटी साक्षी और अजितेश शादी सर्टिफिकेट को पुजारी ने बताया नकली, कोर्ट मैरेज करेंगे साक्षी-अजितेश !

उन्होंने निरीक्षण के दौरान ब्लड बैंक, मेल जनरल वार्ड, दवाई स्टोर, आपात कालीन चिकित्सा, गहन नवजात कक्ष का अवलोकन करके मरीजों को प्रदाय की जाने वाली स्वास्थ्य सुविधाएं के संबंध में डॉक्टरों से जानकारी ली। उन्होंने मेल जनरल वार्ड में मरीज परदेशी और गिरधर से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। परदेशी ने बताया कि उन्हें खून की कमी है और गिरधर ने खून की कमी के साथ हाथ में फेक्चर होने के बारे में बताया।

इसे भी पढ़ें :- भाजपा सुप्रीमो अमित शाह की फटकार से मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी हैकड़ी बंद : भाजपा छोड़ने का अब बदला विचार

संभागायुक्त ने दवाई स्टोर का निरीक्षण करके एक्सपायरी डेट की जानकारी ली और जिला चिकित्सालय के अधीक्षक से अस्पतालों के साफ-सफाई की सुविधा पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा। उन्होंने अधीक्षक से स्टॉफ, मरीजों को प्रदाय की जाने वाली वाहन व्यवस्था एवं अन्य सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।

इसे भी पढ़ें :- देशभर में पत्रकारों के लिए लागू होने जा रही है नियमावली, प्रेस कार्ड जारी करने से लेकर पंजीकरण और शैक्षणिक योग्यता का होगा निर्धारण

उन्होंने डॉक्टरों को मरीजों के स्वास्थ्य के लिए आवश्यक दवाई एवं अन्य सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री सुखनाथ अहिरवार, जिला चिकित्सालय के अधीक्षक श्री चौधरी, सहायक अधीक्षक डॉ.एच.एस.उरांव, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एस.एन.केशरी एवं डॉक्टर्स तथा स्टॉफगण उपस्थित थे।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *