11 चोरियों का खुलासा करने में पुलिस को बड़ी कामयाबी, रेकी करके रात के समय घटना को देते थे अंजाम

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

बैतूल संवाददाता // अशोक झरबड़े  : 9424554933

बैतूल- जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुई चोरी की घटनाओं का खुलासा करने में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। सोमवार को कोतवाली थाने में चोरी की घटना का खुलासा करते हुए एसडीओपी  आनंद राय ने बताया कि पुलिस अधीक्षक कार्तिकेयन के. के मार्गदर्शन और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामस्नेह मिश्र, के निर्देशन पर डीएसपी श्री कुशवाहा के नेतृत्व में पुलिस टीम बनाई थी इस टीम को चोरी की कई घटनाओं का खुलासा करने में सफलता हासिल हुई है।

पुलिस ने कुल 11 चोरियों का खुलासा किया गया और चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिसमें एक नाबालिग शामिल है। आरोपियों द्वारा कोतवाली थाना क्षेत्र की छह, गंज थाना क्षेत्र की 3,आमला ,होशंगाबाद में एक -एक जगह चोरी की घटना को अंजाम दिया है। पकड़े गए आरोपियों में कालापाठा बैतूल निवासी अभिषेक उर्फ मोटू पिता बबलू साहू18 वर्ष, दीपेंद्र पिता संतोष हारोड़े 18 वर्ष निवासी हमलापुर, रामेश्वर पिता रामराव धुर्वे उम्र 19 वर्ष निवासी संजय कॉलोनी और एक नाबालिग शामिल है।

10 लाख कीमत का मशरूका का जप्त एसडीओपी श्री राय ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के पास से पांच मोटरसाइकिल कीमत 2 लाख रुपये, एक कार कीमत 5 लाख, और तीन लाख के सोना चांदी के आभूषण शामिल है। कुल 10 लाख रुपये का मशरूका जप्त किया है। आरोपियों ने बताया कि किराया के नाम पर मकान देखने जाते थे और रेकी करके रात के समय घटना को अंजाम देते थे। लोहे की रॉड से दरवाजे का ताला तोड़कर और घर के बाहर  बाइक को अपना निशाना बना कर चोरी की वारदात को अंजाम देते थे।

बड़े शौक पूरे करने करते थे चोरी

पकड़े गए आरोपी बड़े शौकीन मिजाज के है आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वह शराब पीने के आदी है और मांग के कपड़े पहने और होटल में रुकने जैसे बड़े शौक को पूरा करने के लिए चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। आरोपियों को न्यायालय में प्रस्तुत कर रिमांड मांगी जाएगी।

इन पुलिसकर्मियों की रही महत्वपूर्ण भूमिका

चोरी की वारदातों का खुलासा करने में कोतवाली थाना प्रभारी राजेंद्र धुर्वे, अशोक बघेल, गमर सिंह, दिलीप टंडेकार, शिवेंद्र तोमर, आरक्षक नरेंद्र ,सचिन मयूर तावडे, महेंद्र, सुनीता ,बसंती, किशोर साहू की महत्वपूर्ण भूमिका रही है


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *