ब्रेकिंग न्यूज : डाउन स्ट्रीम के ग्रामीणो द्वारा हाइवे जाम.. पुलिस द्वारा किया गया बल प्रयोग..

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ नागदा, जिला उज्जैन // विष्णु शर्मा 8305895567

ब्रेकिंग न्यूज : डाउन स्ट्रीम के ग्रामीणो द्वारा हाइवे जाम.. पुलिस द्वारा किया गया बल प्रयोग..

नागदा- डाउन स्ट्रीम के ग्रामीणो की मॉग है. साफ पानी.. चंबल मे ज़हरीला नाला बंद करना.. वा रोजगार के लिए आंदोलन..

ग्रेसिम उद्योग द्वारा छोड़े जा रहे गंदे और केमिकल युक्त पानी के खिलाफ ग्रामीणों द्वारा चक्का जाम किया गया। जिसके चलते उज्जैन-जावरा हाईवे मार्ग को नागदा में करीब 3 घंटे तक जाम किया गया। पुलिस द्वारा ग्रामीणों के ऊपर किया गया बल प्रयोग ।

ग्रामीणों का कहना है की उद्योग के द्वारा छोड़े गये दूषित पानी से प्रदूषण हो रहा है खेत बंजर हो रहे है ओर पीने योग्य पानी नहीं मिलने से काफी नाराज है ग्रामीण। ग्रामीणों द्वारा लंबे समय से दूषित नाले के पानी को रोकने की मांग की जा रही थी। जिसके बाद आज ग्रामीणों द्वारा उज्जैन जावरा हाईवे मार्ग जाम कर शासन प्रशासन की नजर इस मामले पर डालने के लिए आयोजन किया।

दो थानों के पुलिस बल द्वारा आनन-फानन में ग्रामीणों पर बल प्रयोग करते हुए बड़ी मशक्कत के बाद लंबा जाम खुलवाया। ग्रामीणों का आरोप है कि ग्रेसिम उद्योग द्वारा जो केमिकल युक्त पानी नालों के द्वारा बहाया जा रहा है ।उससे लोगों के स्वास्थ्य पर गंभीर असर हो रहा है जिससे आसपास के ग्रामीणजन बीमार हो रहे हैं। एवं नालो से आसपास के पानी के स्त्रोत में भी काफी खराबी आ रही है जिसके चलते लोगों की फसलें भी खराब हो रही है। खेती करने में भी काफी दिक्कत आती है। इसके पहले भी ग्रामीणों द्वारा कंपनी के खिलाफ उद्योग के द्वार पर धरना प्रदर्शन एवं भूख हड़ताल जैसे प्रदर्शन किए थे।

जिस पर कोई खास कार्रवाई नहीं होने से परेशान होकर ग्रामीणों ने आज प्रमुख हाईवे रोड जाम करने जैसा प्रदर्शन किया। *श्याम चन्द्र शर्मा नागदा मण्डी थाना प्रभारी* ने इस जाम प्रदर्शन से परेशान हो रहे लोगों के लिए तत्परता दिखाते हुए आन्दोलन कर रहे लोगों को *हटाने का निवेदन किया* और नहीं मानने पर पुलिस द्वारा हल्का बल प्रयोग कर प्रदर्शनकारियों को मौके से हटाकर लंबे जाम को खुलवाया गया।

पूरे प्रदर्शन में युवाओं के साथ कुछ महिलाएं भी नजर आई । पुलिस द्वारा महिलाओं को भी प्रदर्शन से सकुशल हटाया गया। वही ग्रेसिम कंपनी के अधिकारियों से चर्चा करनी चाहिए तो उन्होंने कैमरे के सामने कुछ भी कहने से मना कर दिया ।

पुलिस विभाग के *सीएसपी मनोज रत्नाकर* ने बताया कि इस पूरे प्रकरण में अनुचित तरीके से प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों द्वारा लंबे समय से हाईवे सड़क को जाम किया था जिस पर लोगों को हटाकर कार्रवाई करते हुए 9 लोगों पर *भादवि की धारा 147,341 व 151 मे नामजद प्रकरण दर्ज* कर जेल भेज दिया गया है। जेल जाने वालो मे रमेश पिता भगीरथ (40) उमरना,दशरथ (22) भगत पूरी, वकिल गुर्जर (19) भिकम पुर, प्रदुमन गुर्जर (26) परमार खेड़ी, बापू सिंह (32) भीकमपुर, बल्लू (25) बरखेड़ा जावरा, मुकेश गुर्जर (30) परमार खेड़ी, जगदीश गुर्जर (19) भीकमपुर, प्रकाश गुर्जर (25) भीकमपुर इन सभी को बिरला ग्राम थाने से जेल भेज दिया गया।

बाईट – मनोज रत्नाकर – CSP नागदा


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *