ग्राम पंचायत अंतर्वेद के ग्रामीणों ने भ्रष्टाचारी के खिलाफ उठाई आवाज

Spread the love

ANI NEWS INDIA
ब्यूरो चीफ ढ़ीमरखेड़ा / रमेश कुमार पाण्डे 9589576205

कटनी। ढीमरखेड़ा-तहसील ढीमरखेड़ा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत अंतर वेद गनियारी के ग्राम वासियों ने पंचायत में हुई भ्रष्टाचारी के खिलाफ मुख्य कार्यपालन अधिकारी ढीमरखेड़ा को एक लिखित आवेदन देकर जांच की मांग।

ग्राम वासियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि पंचायत सचिव सरपंच द्वारा हुए कार्यों में घोर लापरवाही की गई। ग्राम अमगवां सूखा नाला पुलिया का निर्माण 3 माह पूर्व जून 2019 में कराया गया था जो पूर्णता क्षतिग्रस्त हो चुका है वहां से पैदल निकलना दुर्लभ हो गया। पंचायत द्वारा जल संरक्षण हेतु तालाब का निर्माण कराया गया किंतु सरपंच सचिव के संरक्षण के चलते वह अपने सहयोगी बबुआ बढ़ई को शासकीय तलाब के अंदर धान लगाने की अनुमति प्रदान कर शासकीय तलाब की मेड को तोड़कर पानी बहा दिया गया जबकि सरकार द्वारा जल संरक्षण के लिए भरपूर प्रयास किया जाता है किंतु ग्राम पंचायत अंतर वेद सचिव सरपंच अपनी मनमानी से बाज नहीं आते है। छनगवां मार्ग में घटिया मुरम का उपयोग कर रोड बनाई गई। ग्रामवासीयों को पैदल जाने में भारी परेशानीयो का सामना करना पड़ा रहा है।

ग्रामीणों ने पंचायत सचिव सरपंच के ऊपर आरोप लगाते हुए यह भी कहा गया कि शौचालय निर्माण कार्य में अनेकों हितग्राहियों के शौचालय अधूरे पड़े हैं और खाते से राशि निकल चुकी है हितग्राहीमूलक योजनाओं मैं जमकर बंदर बांट किया गया है। माध्यमिक शाला भवन का निर्माण विगत 4 वर्षों से चल रहा है आज दिनांक तक पूर्ण नहीं हो पाया जिससे कि छात्रों को बैठने में असुविधा हो रही। ग्राम पंचायत ने दो पुलिया का निर्माण कराया जिसमें वर्तमान मैं अधूरी है एवं क्षतिग्रस्त।

ग्रामीणों ने कहा शिकायत की अधिकारियों द्वारा सही जांच की जाए तो दूध का दूध पानी का पानी सामने दिख जायेगा। अशोक कुमार पटेल, पिक्कू लोधी, चंद्रभान, राममिलन, गणपत, विजय कुमार, राजेंद्र कुमार, रामविशाल, ज्ञानी, नरेंद्र गिरी गोस्वामी, राजू , संतोष, रामदयाल, रामदुलारे, सुखनंदन, विश्राम प्रसाद, गया प्रसाद, अन्य

इनका कहना
शिकायत की शीघ्र जांच करवाकर
उचित कार्रवाई की जाएगी


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *