रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा दमोह आएंगे, जबलपुर में भी तैयारीयां जोरों पर

Spread the love

जबलपुर. रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा का आगामी 9 जून को जबलपुर रेल मंडल के दमोह में आने का कार्यक्रम है. श्री सिन्हा दमोह में दमोह-सागर-छतरपुर बायपास रेल ओवरब्रिज का उद्घाटन करेंगे. रेल राज्यमंत्री के आगमन की खबर लगते ही जबलपुर में मंडल रेल प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं.

बताया जाता है कि रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा को दमोह लाने के लिए सांसद प्रहलाद पटेल ने संपर्क किया, जिसके बाद श्री सिन्हा ने आने की स्वीकृति दे दी है. श्री सिन्हा के जबलपुर मंडल के कार्यक्रम की हालांकि अभी अधिकृत सूचना रेलवे बोर्ड से जबलपुर नहीं पहुंची है, लेकिन रेल प्रशासन को इसकी सूचना अन्य स्रोतों से मिलने पर उसने दमोह में तैयारियां तेज कर दी हैं. अगले एक-दो दिनों में जबलपुर से वरिष्ठ अधिकारियों का एक दल दमोह जाएगा, जहां पर वह तैयारियों का जायजा लेगा और जरूरी निर्देश भी देगा.

जबलपुर होकर दमोह जाएंगे

बताया जाता है कि रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा जबलपुर होकर ही दमोह जाएंगे. वे नई दिल्ली से वायुयान से जबलपुर आएंगे, जहां से संभवत: सड़क मार्र्ग द्वारा दमोह जाने का कार्यक्रम है.

जबलपुर में भी कोई कार्यक्रम आयोजित किया जा सकता है

माना जा रहा है कि श्री सिन्हा के जबलपुर होकर दमोह जाने के कार्यक्रम को देखते हुए इस बात पर भी मंत्रणा की जा रही है कि जबलपुर में भी श्री सिन्हा का कोई कार्यक्रम आयोजित कर दिया जाए. इन आयोजनों में जबलपुर-इटारसी के बीच दो माह पहले शुरू हुए विद्युतीकरण कार्य का औपचारिक उद्घाटन ही करा दिया जाए. हालांकि जबलपुर-संतरागाछी-जबलपुर हमसफर एक्सप्रेस का भी उद्घाटन होना है, लेकिन इस ट्रेन के लिए रैक भी उपलब्ध नहीं है और न ही इतनी जल्दी इसकी तैयारियां हो पायेगी, इसलिए हमसफर एक्सप्रेस का उद्घाटन फिलहाल संभव नहीं है, लेकिन विद्युतीकरण कार्य का उद्घाटन तो किया ही जा सकता है.


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *