शहर में स्वच्छता के लिये कार्ययोजना बनाकर कार्य करें : विशेष सचिव नगरीय प्रशासन श्रीमती अलरमेल मंगई डी

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

जिला ब्यूरो चीफ रायगढ़  // उत्सव वैश्य : 9827482822 

रायगढ़, 29 अक्टूबर 2019/ विशेष सचिव नगरीय प्रशासन एवं विकास श्रीमती अलरमेल मंगई डी ने आज यहां नगर पालिक निगम रायगढ़ के सभाकक्ष में अमृत मिशन, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन, वार्ड, अधोसंरचना, जन शिकायतों का समय-सीमा में निराकरण सहित अन्य मुद्दों की समीक्षा की।

विशेष सचिव नगरीय प्रशासन एवं विकास श्रीमती मंगई डी ने कहा कि शहर की छवि नगर निगम के कार्यों से बनती है। शहर में स्वच्छता एवं साफ-सफाई होनी चाहिए, इसके लिये समर्पण से कार्य करें। 15 दिन में साफ-सफाई के लिये कार्ययोजना बनाकर कार्य करें। उन्होंने शहर में कचरा एकत्रित करने वाले केन्द्रों की जानकारी ली एवं घर-घर जाकर कचरा संग्रहण करने वाले महिला समूहों के संंबंध में जानकारी ली।

इसे भी पढ़ें :- थाना बरगी अन्तर्गत हुई अंधी हत्या का खुलासा, प्रेमी ने ही हत्या कर शव को छिपाया था झाडियों में, आरोपी गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि स्वच्छता सर्वे अंतर्गत पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट के तहत कचरा संग्रह करने वालों को स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से मास्क एवं ग्लवस लगाना चाहिए। उन्होंने बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों के प्रति नाराजगी जाहिर की एवं शोकाज नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। उन्होंने अमृत मिशन योजना के तहत लोगों को पानी का कनेक्शन देने के कार्यों में गति लाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि कनेक्शन मिलने पर टैंकर की जरूरत नहीं होगी।

इसे भी पढ़ें :- विडियो ख़बर : चितरंगी ब्लाक में करोड़ों का अवैध खनिज कारोबार जारी, अवैध धंधे में लगे माफिया के हौसले बुलन्द, प्रशासन चुप

इसलिए इस कार्य को प्राथमिकता से करायें। पानी सप्लाई से संबंधित हाइड्रो टेस्ट कराने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि नगर निगम के अधिकारी एवं कर्मचारी आम जनता के साथ अच्छा व्यवहार करेंगे और उनके कार्यों का तत्काल निराकरण करें, ताकि उन्हें भटकना न पड़े। उन्होंने शहर में लगे एलईडी लाइट के संबंध में भी जानकारी ली। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाये गये आवासों में हितग्राहियों को स्थानान्तरित करने के संबंध में भी चर्चा की। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त श्री राजेन्द्र गुप्ता सहित सभी अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *