उद्योगों में हो रही मौतों पर रायगढ़ सांसद व राष्ट्रीय उद्योग स्टैंडिंग कमिटी की सदस्य श्री गोमती साय सख्त

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

जिला ब्यूरो चीफ रायगढ़  // उत्सव वैश्य : 9827482822 

उद्योगों से किसी भी प्रकार की शिकायत आने पर मुख्य अधिकारी पर होगी कड़ी कार्यवाही व हो सकती है जेल

रायगढ़. आये दिन हो रहे उद्योगो में मौतों की कोई अधिकारी संज्ञान लेने वाला ही नही । प्रशासन व पुलिस अपना कमीशन लेके शान्त बैठ जा रहे है वही श्रम विभाग के कानों में तो जू भी नही रेंगती है ।

इसे भी पढ़ें :- नायाब तहसीलदार उप तहसील बेलगहना को ज्ञापन ग्रामीणों के द्वारा

पिछले तीन महीनों में सिर्फ रायगढ़ क्षेत्र में 10 से ज्यादा मौते हो चुकी है पर कोई भी अधिकारी उद्योगों पर कार्यवाही नई करता । यहां तक कि मृतक को मुआवजा देने भी उद्योग आनाकानी करते है । कल सिंघल इंडस्ट्री में इंडक्शन फर्नेस ब्लास्ट होने से एक क्रेन ऑपरेटर की जान चली गयी उसके पहले मोनेट इस्पात और एनर्जी में एक इंजीनियर की मौत हो गई ।

इसे भी पढ़ें :- लैंक्सेस 2040 तक कार्बन-तटस्थ बनने के लिए तीन सूत्रीय दृष्टिकोण अपना रहा है, लैंक्‍सेस बनेगी 2040 तक जलवायु – तटस्थ

उसके पहले एमएसपी प्लांट में फर्नेस ब्लास्ट होने पर एक मजदूर की मौत हो गई । आखिर क्यों कोई भी अधिकारी इन उद्योगों पर कार्यवाही नई करता क्या कारण हो सकता है इस विषय पर एएनआई न्यूज़ इंडिया की टीम ने राष्ट्रीय उद्योग स्टैंडिंग कमिटी की सदस्य व रायगढ़ की सांसद गोमती साय जी से बात की उन्होने इस विषय मे उद्योगों से संज्ञान लेने की बात कही अगर किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना उद्योगों में होती है या जान माल की हानि होती है तो उद्योग के मुख्य अधिकारी पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी और जेल भी हो सकती है ।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *