एनसीएल की 600 बच्चों को स्कूल यूनिफॉर्म की सौगात, खिरवा ग्राम-पंचायत के 04 शासकीय विद्यालयों के छात्र-छात्राएं हुए लाभान्वित

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

जिला ब्यूरो चीफ सिंगरौली  // नीरज गुप्ता  7771822877 

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड ने 600 जरूरतमंद ग्रामीण बच्चों के अध्यापन में सहयोग देते हुए उन्हें स्कूल यूनिफॉर्म दी है।

सिंगरौली जिले के त्वरित एवं समग्र विकास के लिए जिला प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे ‘ट्रांसफॉर्म सिंगरौली’ अभियान में योगदान देने की लंबी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए कंपनी के दुधीचुआ क्षेत्र ने अपने निगमित सामाजिक दायित्व (सीएसआर) कार्यक्रम के तहत बाल दिवस के अवसर पर खिरवा ग्राम-पंचायत के 04 शासकीय विद्यालयों में यूनिफॉर्म वितरण किया।

दुधीचुआ क्षेत्र के महाप्रबंधक (खनन) श्री पी॰ सी॰ सिंह की अगुवाई में क्षेत्र की टीम ने प्राथमिक विद्यालय टिकुरी टोला, प्राथमिक विद्यालय खिरवा, प्राथमिक बघनारा और माध्यमिक विद्यालय खिरवा के सभी विद्यार्थियों को यूनिफॉर्म के साथ-साथ जूते एवं मोजे भी दिए।

इसे भी पढ़ें :- कथित चमत्कारी महुआ पेड़ के लिए बवाल : हमले में टीआई सहित कई पुलिसवाले घायल

श्री सिंह ने सभी स्कूली बच्चों को हर रोज स्कूल आकर पूरे मनोयोग से पढ़ाई करने के प्रति प्रेरित किया। साथ ही, उन्होंने पढ़ाई को बच्चों के लिए और अधिक रुचिकर बनाने के लिए अध्यापक-अध्यापिकाओं से खेल-खेल में सिखाना जैसी रोचक पद्धतियां अपनाने का आह्वान किया।

इसे भी पढ़ें :- फर्जी CBI ऑफिसर बन कर ठगी करने वाले शिकंजे में, फर्जी सील सिक्के, जाली कूटरचित दस्तावेज बरामद

नई स्कूल यूनिफॉर्म और जूते-मोजे पाकर सभी बच्चो में खुशी लहर छा गई। दुधीचुआ क्षेत्र के स्टाफ अधिकारी (कार्मिक) श्री पी. के. दूबे ने स्कूली बच्चों की हौसला अफजाई करते हुए उनकी शिक्षा में भविष्य में भी एनसीएल की ओर से हरसंभव मदद देते रहने का आश्वासन दिया।

यूनिफॉर्म वितरण में दुधीचुआ क्षेत्र के सहायक प्रबंधक (सामुदायिक विकास) श्री विवेक गौतम एवं सीएसआर टीम, खिरवा ग्राम-पंचायत की सरपंच श्रीमती सीमा साहू एवं अन्य प्रतिनिधियों और सभी विद्यालयों के अध्यापक-अध्यापिकाओं ने सहयोग दिया।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *