ग्रेसिम केमिकल ड़िविजन के खिलाफ थाने में मामला दर्ज

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ नागदा, जिला उज्जैन // विष्णु शर्मा 8305895567

ग्रेसिम केमिकल ड़िविजन के खिलाफ थाने पहुचे ग्रामीण

नागदा जिला उज्जैन में स्थित ग्राम टकरावदा जो शहर ओर ग्रेसिम केमिकल फेक्ट्री से लगा हुवा है । आज शाम के समय केमिकल डिविजन से निकलने वाले रासायनिक पानी को पीने से ग्रामीणों के लगभग 7 मवेशी बेजुबान काल के ग्रास बन गये। सभी मृत जानवरो में 2 भैसे व 5 गायें है इन सभी मवेशियो की मौत तीन दिनो के भीतर हुई है।

इसे भी पढ़ें :- नेशनल लोक अदालत 14 दिसम्बर को, बिजली चोरी एवं अनियमितताओं के प्रकरण में होंगे समझौते

जब घटना की जानकारी एएनआई न्यूज़ इंडिया को लगी तो मौके पर ग्रामवासीयों की शिकायत पर पहुच मौका मुहायना किया तो ग्रामीणों द्वारा बताये गये नाले के पास गाय और भैसे मृत अवस्था मे वही देखी गई ।

इसे भी पढ़ें :- लियाफी इन्दौर मण्डल कौंसिल के चुनाव में प्रफुल्ल शर्मा अध्यक्ष व संदीप पाठक सचिव चुने गए

ओर देखने मे यह भी आया की ग्रेसिम केमिकल डिवीजन के पीछे से बहने वाले नाले के माध्यम से रासायनिक गंदा पानी निकलता है। जिसकी वजह से आज टकरावदा ग्राम के संरपंच राधेश्याम पटेल ओर साथ ही ग्रामीणों द्वारा बिरलाग्राम थाने का घेराव कर दिया गया ।

इसे भी पढ़ें :- रेत का अवैध उत्खनन रोकने एसडीएम गोरखपुर ने बंद कराया रास्ता

बिरलाग्राम थाना प्रभारी मनोहर मीणा द्वारा ग्रामिणो की शिकायत दर्ज कर मृत जानवरो का पोस्टमार्टम कराने की बात कही गई जिसकी वजह से कारणो का पता लगाया जा कर एफआरआई दर्ज करने की बात सरपंच व ग्रामीणों से कहीं।

अब देखना यह है की बिरला ग्राम थाना ग्रेसिम केमिकल डिवीजन पर क्या कार्यवाही करता है ओर मृत जानवरो के पोस्टमार्टम मे कुछ निकल कर सामने आता भी है या …..?


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *