महाराष्ट्र के राजनीतिक समीकरण पल-पल बदल रहे, शरद पवार ने यह कहकर सस्पेंस बढ़ा दिया

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com
खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036

कांग्रेस-एनसीपी की बैठक कल, उद्धव ठाकरे ने 22 को बुलाई बैठक

महाराष्ट्र के राजनीतिक समीकरण पल-पल बदल रहे हैं। मंगलवार सुबह शिवसेना के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि राज्य में शिवसेना ही सरकार बनाएगी। वहीं एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने यह कहकर सस्पेंस बढ़ा दिया कि जिन्हें सरकार बनानी है उन्हीं से पूछ लो। अब खबर है कि राज्य में सरकार बनाने को लेकर आज या कल में कांग्रेस और एनसीपी के बीच बैठक हो सकती है। जिसमें न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर सहमति बन सकती है। वहीं सोनिया गांधी के घर कांग्रेस के प्रमुख नेताओं की बैठक हुई। 

एनसीपी और कांग्रेस के बीच होगी बैठक

सूत्रों ने बताया है कि एक या दो दिनों में कांग्रेस और एनसीपी के नेता न्यूनतम साझा कार्यक्रम को अंतिम आकार देने के लिए दिल्ली में मुलाकात करेंगे। शिवसेना के साथ चर्चा से पहले दोनों पक्षों के शीर्ष नेतृत्व द्वारा इस पर अंतिम मसौदा तैयार किया जाएगा।

सोनिया गांधी के घर पर बैठक

कांग्रेस की अंतमिर अध्यक्ष सोनिया गांदी के दिल्ली स्थित आवास पर पार्टी नेता अहमद पटेल, एके एंटोनी और मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ बैठक चल रही है। इसमें महाराष्ट्र की राजनीति को लेकर चर्चा की जा रही है।

सरकार बनेगी और सदन में 170 का बहुमत होगा: संजय राउत

राउत से जब पवार के बयान को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह गलत क्या बोल रहे हैं, सरकार शिवसेना ही बनाएगी। उन्होंने कहा, ‘हमारी सरकार बनेगी और सदन में 170 का बहुमत होगा। शिवसेना बड़ी पार्टी है, महाराष्ट्र में हम सरकार बनाने जा रहे हैं, हमें किसी की मध्यस्थता की जरूरत नहीं है। सरकार बनेगी, सरकार का नेतृत्व शिवसेना करेगी।’ शरद पवार को लेकर उन्होंने कहा कि शरद पवार को समझने में कई जन्म लग जाएंगे। राउत ने कहा कि हम किसानों के मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे, ये मुलाकात शरद पवार की अगुवाई में ही होगी।

इसे भी पढ़ें :- मां-बेटी मिलकर चला रही थीं सेक्स रैकेट, वाट्सएप पर लड़कियों की फोटो भेज तय करती थीं ग्राहक, पर्दाफाश

कांग्रेस-एनसीपी नेताओं की बुधवार को बैठक 

कांग्रेस-एनसीपी नेताओं की बुधवार को दिल्ली में बैठक होगी। बैठक में एनसीपी प्रमुख शरद पवार, प्रफुल्ल पटेल, अजित पवार और कांग्रेस की ओर से अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे, पृथ्वीराज चव्हाण, अशोक चव्हाण शामिल होंगे।

उद्धव ठाकरे ने बुलाई बैठक 

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने 22 नवंबर को अपने आवास मातोश्री पर पार्टी विधायकों की बैठक बुलाई।

वीर सावरकर को भारत रत्न पर बोले राउत 

वीर सावरकर को भारत रत्न देने के सवाल पर संजय राउत ने कहा- हमने हमेशा इसका समर्थन किया है।

जिंदगी में कुछ पाना हो तो तरीके बदलो
शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत रोजोना महाराष्ट्र की राजनीति को लेकर ट्वीट करते रहते हैं। मंगलवार को उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘अगर जिंदगी में कुछ पाना हो तो तरीके बदलो इरादे नहीं। जय महाराष्ट्र।’ उनका ट्वीट इस बात का संकेत दे रहा है कि शिवसेना राज्य में सरकार बनाने के लिए हर तरह के विकल्पों पर विचार करने के लिए तैयार है।
शिवसेना ने भाजपा की तुलना 13वीं सदी के हमलावर मोहम्मद गोरी से की जिसने पृथ्वीराज चौहान की हत्या कर दी थी जबकि चौहान ने कई बार उसकी जान बख्श दी थी। अपने मुखपत्र ‘सामना’ में तल्ख तेवरों में लिखे संपादकीय में शिवसेना ने कहा कि वह भाजपा को उखाड़ फेंकेंगी जिसने उसे चुनौती देने का साहस किया है। उसने यह भी दावा किया कि सत्तारूढ दल के ‘नेता बच्चे थे’ जब शिवसेना के सहयोग से एनडीए बना था ।

शिवसेना ने संपादकीय में लिखा, ‘मोहम्मद गोरी ने भारत में इस्लामी शासन की नींव रखी ओर हिंदू शासक पृथ्वीराज चौहान से कई युद्ध लड़े। हार के बाद हमेशा चौहान ने उसे बख्श दिया लेकिन जब गोरी ने युद्ध जीता तो उसे पृथ्वीराज चौहान को मार डाला।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *