मुख्यमंत्री कमल नाथ द्वारा छिंदवाड़ा में श्रीमती इंदिरा गांधी की प्रतिमा का अनावरण

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036

छिंदवाड़ा : मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने आज छिंदवाड़ा में देश की पहली महिला प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्रीमती इंदिरा गांधी की आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया। श्रीमती गांधी के जन्म दिवस 19 नवम्बर के अवसर पर इंदिरा तिराहे पर यह प्रतिमा स्थापित की गई है।

इसे भी पढ़ें :- लीज नवीनीकरण की 3 करोड़ की बकाया राशि नहीं चुकाने पर सम्पत्ति कुर्क

मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने कहा कि महापुरुषों की प्रतिमाएँ उनके विचार, सिद्धांत और मूल्यों के साथ संघर्ष की याद दिलाती हैं। उन्होने कहा कि स्वर्गीय श्रीमती गांधी भारतीय इतिहास की ऐसी शख्सियत थीं, जिन्होंने पूरे विश्व में भारत का सम्मान बढ़ाया। उनके नेतृत्व में भारत ने चहुमुखी तरक्की की। मुख्यमंत्री ने कहा कि गरीबों को न्याय और सम्मान दिलाने के लिए इंदिरा जी ने जो योजनाएं बनाईं, उससे उनका जीवन बेहतर हुआ।

इसे भी पढ़ें :- हनीट्रैप में MP के BJP नेता का वायरल वीडियो मचा रहा तांडव, श्वेता स्वपनिल जैन के साथ पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा मना रहे थे रंगरेलियां

श्री कमल नाथ ने कहा कि प्रदेश की सरकार श्रीमती गांधी के सर्वधर्म समभाव और सर्वहारा वर्ग के सर्वांगीण विकास के कार्य निरंतर करते रहने के लिये कृत संकल्पित है।  लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्री सुखदेव पांसे, चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ, गृह एवं जेल मंत्री श्री बाला बच्चन, सामाजिक न्याय और निशक्तजन कल्याण मंत्री श्री लखन घनघोरिया, विधायक श्री सुनील उईके एवं पूर्व मंत्री श्री दीपक सक्सेना सहित बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे।

इसे भी पढ़ें :- राजीव कुमार जैन अधीक्षण अभियंता भोपाल विकास प्राधिकरण के काले कारनामे


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *