स्पा सेंटरों में चलता था सेक्स रैकेट, होटलों में स्पा की आड़ में देह व्यापार, चौंकाने वाला खुलासा

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036

ताजनगरी में स्पा सेंटरों में देह व्यापार हो रहा है। इस शिकायत पर सोमवार की शाम जिला उद्धार अधिकारी, एसीएम चतुर्थ व सीओ सदर के नेतृत्व में छापेमारी की गई। फतेहाबाद मार्ग पर चार स्पा सेंटरों पर छापा मारा गया। मौके से 19 युवतियों और छह पुरुषों को पकड़ा गया। गिरफ्तार युवतियों में एक स्पा सेंटर संचालिका भी है। पुरुष कर्मचारी बताए जा रहे हैं। सभी पर देह व्यापार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है। 

सीओ सदर विकास जायसवाल ने बताया कि ताजगंज क्षेत्र में लगभग 35 से अधिक स्पा सेंटर हैं। स्पा सेंटरों में देह व्यापार होता है। लगातार मिल रही इस शिकायत पर छापामार कार्रवाई की गई। फतेहाबाद मार्ग पर एमजी टॉवर में संचालित रिलेक्स आयुर्वेदिक स्पा, फ्रीडम बॉडी स्पा के दो सेंटर व रिबल स्पा सेंटर पर दबिश दी गई। पुलिस ने सेंटरों में बने छोटे कमरों में तलाशी ली तो कूड़ेदान में आपत्तिजनक वस्तु मिलीं।

इसे भी पढ़ें :- लीज नवीनीकरण की 3 करोड़ की बकाया राशि नहीं चुकाने पर सम्पत्ति कुर्क

इससे साफ हो रहा था कि मसाज की आड़ में देह व्यापार चल रहा है। सभी को हिरासत में लिया गया। महिला थाने लाया गया। महिला पुलिस कर्मियों ने युवतियों से बात की। युवतियों ने पूछताछ में कबूल किया कि स्पा की आड़ में देह व्यापार भी होता है। यह ग्राहक पर निर्भर करता है। जो ग्राहक सिर्फ मसाज कराने आते हैं उनकी मसाज की जाती है। जो दूसरी डिमांड करते हैं उनकी वो डिमांड भी पूरी की जाती है। मसाज के एक हजार से डेढ़ हजार रुपये प्रति घंटे लिए जाते थे। दूसरी डिमांड करने पर केबिन में मौजूद युवती खुद ग्राहक को डील करती थी।

साक्ष्यों के आधार पर जिला उद्धार अधिकारी मिंदर सिंह ने कार्रवाई का फैसला लिया। पुलिस ने बताया कि आरोपित युवतियों और कर्मचारियों को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।  सभी युवतियां बालिग हैं। इसलिए सभी आरोपित हैं। किसी को जबरन कैद में नहीं रखा गया था।

इसे भी पढ़ें :- हनीट्रैप में MP के BJP नेता का वायरल वीडियो मचा रहा तांडव, श्वेता स्वपनिल जैन के साथ पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा मना रहे थे रंगरेलियां

होटलों में भी हैं स्पा सेंटर

स्पा सेंटर का मकसद  आयुर्वेदिक मसाज है। स्पा सेंटर खोलने के लिए बकायदा यूनानी या आयुर्वेदिक अधिकारी से अनुमति लेनी पड़ती है। सेंटर में भी सिर्फ वही काम कर सकता है जिसने मसाज की ट्रेनिंग ली हो। केरल में आयुर्वेदिक मसाज बहुत प्रसिद्ध है।  ताजनगरी में स्पा सेंटरों के मायने ही बदल दिए गए हैं। यहां मकसद देह व्यापार रह गया है। देह व्यापार रैकेट से जुड़ी युवतियां स्पा सेंटरों पर काम कर रही हैं।

पंजीकरण तक नहीं कराया

जिन स्पा सेंटरों में छापा मारा गया है उनका जीएसटी रजिस्ट्रेशन तक नहीं है। जबकि नियम यह है कि स्पा सेंटर संचालक सर्विस टैक्स भी देंगे। ताजनगरी में सितारा होटलों को छोड़ दिया जाए तो अन्य जगह संचालित स्पा सेंटर नियम विरुद्ध चल रहे हैं। कई बजट होटलों में भी स्पा सेंटर की आड़ में यही धंधा हो रहा है। पूर्व में एक सितारा होटल भी स्पा सेंटर के लिए चर्चाओं में आया था। वहां से भी देह व्यापार की शिकायतें पुलिस को मिली थीं।

इसे भी पढ़ें :- राजीव कुमार जैन अधीक्षण अभियंता भोपाल विकास प्राधिकरण के काले कारनामे

मुंबई की एक युवती भी शामिल

पुलिस ने युवतियों के नाम पते पूछे तो एक युवती मुंबई की निकली। ज्यादातर आगरा की हैं। तीन युवतियां पड़ोसी जिलों की भी हैं। एक युवती पन्नी गली की है। पन्नी गली पुराने शहर में स्थित है। इसके पास रेड लाइट एरिया भी है। पुलिस इसी आधार पर आशंका जता रही है कि स्पा सेंटरों के तार रेड लाइट एरिया से तो नहीं जुड़े हैं।

दो के संचालक हाथ नहीं आए

सीओ सदर ने बताया कि रिबल स्पा सेंटर का संचालक सचिन है। रिलेक्स स्पा सेंटर वीरेंद्र प्रताप उर्फ वीरू उर्फ नेता का है। दोनों ही मौके पर नहीं मिले। फ्रीडम स्पा के दोनों सेंटरों की संचालिका अफरोज नाम की महिला है। उसे पकड़ा गया है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *