संभागायुक्त ने आकस्मिक निरीक्षण किया, लोकसेवा गारंटी अधिनियम का बोर्ड लगाने और पंजी संधारित करने के दिए निर्देश

Spread the love

जिला ब्यूरो चीफ रायगढ़  // उत्सव वैश्य : 9827482822 

रायगढ़, बिलासपुर संभागायुक्त श्री भरत लाल बंजारे ने आज रायगढ़ जिले के पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अंतर्गत ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग आरईएस, छत्तीसगढ़ ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना विभाग, जल संसाधन विभाग और शिक्षा विभाग का आकस्मिक निरीक्षण किया।

उन्होंने संबंधित विभाग के पंजी का अवलोकन किया एवं सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को कार्यालयीन समय 10.30 तक अनिवार्य रूप आने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान संभागायुक्त ने कार्यपालन अभियंता से विभागीय कार्यों की विस्तार से जानकारी ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए और कार्य नहीं होने पर कड़ी कार्यवाही की चेतावनी दी। सर्वप्रथम उन्होंने आर ई एस कार्यालय के उपस्थिति पंजी का अवलोकन किया और अधिकारी कर्मचारी की नियमित उपस्थिति की जानकारी ली।

उन्होंने विभाग के कार्यपालन अभियंता श्री ए.राजमणी से विभाग के पूर्ण एवं अपूर्ण कार्यों की विस्तार से जानकारी ली और लंबित कार्यों को शत-प्रतिशत पूर्ण करने के स्पष्ट निर्देश दिए। उन्होंने सभी कार्यालय में लोक सेवा गारंटी अधिनियम का बोर्ड लगाने के साथ ही पंजी संधारित करने के लिए कहा। कमिश्नर ने कहा कि लोक सेवा गारंटी अधिनियम में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं चलेगी।

संभागायुक्त श्री बंजारे ने जल संसाधन विभाग के कार्यालय का निरीक्षण करते हुए प्रभारी कार्यपालन अभियंता श्री दामोदर मिश्रा से विभाग की विभिन्न परियोजनाओं के बारे में जानकारी लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। संभागायुक्त ने शिक्षा विभाग का भी निरीक्षण किया और कार्यालय के उपस्थित अधिकारी कर्मचारी की जानकारी ली और समय पर कार्यालय आने के निर्देश दिए।

उन्होंने उनके विभाग के अधिकारियों का कार्य विभाजन करने के लिए शिक्षा अधिकारी श्री मनीन्द्र श्रीवास्तव को निर्देश दिए। साथ ही शाला भवन की स्थिति, शिक्षकों की जानकारी, शिक्षकों के रिक्त पदों की जानकारी, बच्चों का छात्रवृत्ति वितरण एवं अन्य जानकारी ली। इस अवसर पर कार्यपालन अभियंता श्री अखिलेश तिवारी सहित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *