मध्यप्रदेश शासन की भूमि पर भू – माफियाओं की नजर, खरीद-फरोख्त करने वाले पर कड़ी कार्यवाही की मांग – संजय नामदेव

Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

जिला ब्यूरो चीफ सिंगरौली  // नीरज गुप्ता  7771822877 

रंग- बिरंगी साड़ियां की आड़ में हो रहे निर्माण कार्य मामला पहुंचा कलेक्ट्रेट

सिंगरौली (बैढन) भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी राज्य परिषद सदस्य- काम. संजय नामदेव न जिला कलेक्टर कार्यालय में आवेदन पत्र देकर शिकायत की है कि बरगवां थाना अन्तर्गत ग्राम डगा व कनई में मध्यप्रदेश शासन द्वारा भूमिहीनों को भूमि आवंटित की गयी थी जिस भूमि के बिक्री व खरीद पर या पूर्णत: प्रबंधित है वही आरोप लगाते हुये.

इसे भी पढ़ें :- रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक के बेटे ने युवा कांग्रेस नेता को जान से मारने की धमकी

पटवारी हल्का डगा व पटवारी हल्का कनई में सक्रिय भूमाफियाओ द्वारा राजस्व विभाग के अधिकारियों से मिलीभगत कर करीब 400 एकड़ जमीन गरीबों से औने पौने दाम में फर्जी तरीके से लिखवाकर खुलेआम खरीद बिक्री की जा रही है उदाहरण स्वरूप दोनों ग्रामों में आवंटित भूमियो के रिकॉर्ड मांग कर देखा जा सकता है ।

इसे भी पढ़ें :- फर्जी अंकसूची का मामला गरमाया, शिकायत पर छेडछाड़ व बलात्कार के केस में फ़साने की धमकी

वही भू – माफियाओं द्वारा रंग बिरंगी साड़ियां लगाकर उसके आड़ ताबड़ – तोड़ पिलर बीम कंक्रीट के साथ कपड़े साड़ियों से छुपाकर निर्माण कार्य कराये जा रहे है ।

वहीं भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी के काम. संजय नामदेव ने जिला कलेक्टर से मांग की है कि दोनों गांवो में शासन द्वारा दिये गये आवंटन की जमीन की खरीद – बिक्री पर रोक लगाते हुये भू – माफियाओं पर कड़ी कार्यवाही करें और खरीद – बिक्री की गयी जमीनों के नामांतरण को निरस्त कर रिकार्ड में मध्य प्रदेश शासन दर्ज कराये जाने एवं पार्टी कार्यालय को अवगत कराने की माँग की है ।

इसे भी पढ़ें :- महिला उप अभियंता के विरूद्ध जातिगत गालौच, मारपीट करने की शिकायत पर जुर्म दर्ज


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *