प्रदेश ही नही देश-विदेश मे संगीत के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा दिखाकर छिन्दवाड़ा का नाम रोशन कर चुके सिंगर बादल भारद्वाज

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036

सिंगर बादल भारद्वाज प्रदेश ही नही देश – विदेश मे संगीत के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा दिखाकर छिन्दवाड़ा का नाम रोशन कर चुके है ।

सिंगर बादल भारद्वाज की फैन फॉलोइंग देश ही नही विदेशो में भी है । आपको बता दें कि बादल ने बहुत ही कम उम्र में संगीत कला के गायकी क्षेत्र में अपनी रुचि दिखाई और महज़ 7 वर्ष की उम्र में गुनगुना शुरू कर दिया । और 9 वर्ष उम्र में बादल का पहला भक्ति गीतों का एल्बम “आओं ना जगदम्बा घर आंगन” लॉन्च हो चुका था ।

इसी एल्बम के साथ छोटी सी उम्र में ही बादल ने संगीत की दुनिया मे अपना पहला कदम रखा, और बादल को पहचान उनके एल्बम “क्यूट गणेशा” के सुपर डुपर हिट गीत ” डी.जे. पे नाचेगा ( भाई-भाई ) ” से मिली । इस सुपर हिट गीत के बाद सफलता बादल के कदम चूमने लगी । इसी के साथ बादल को भारत की जानी मानी म्यूजिक कंपनियों से गाने के ऑफर्स आने लगे । साथ ही भक्ति गीतों की इसी श्रृंखला में अनेकों एल्बम आए और उन एल्बम के गीतों को भी लोगो द्वारा बोहोत पसंद किया गया ।

इसे भी पढ़ें :- फर्जी वेबसाइट्स घोटाला : जनसंपर्क विभाग के पीएस संजय शुक्ला व आयुक्त पी. नरहरि को हाईकोर्ट का अवमानना नोटिस

भक्ति गीतों की दुनिया मे अपनी आवाज़ का जादू बिखेरने के बाद, बादल ने अपने पहले रोमांटिक सोंग “पिया” से बॉलीवुड में डेब्यू किया l साथ ही बादल के दूसरे ही रोमांटिक सोंग “लव की गैलरी” ने बादल को बॉलीवुड में पहचान दिलाई जो कि “ज़ी म्यूजिक कंपनी रिलीज़ हुआ । बादल हिन्दी के सहित अन्य 8 भाषाओं में गाते हैं, एवं बादल कई सारे अवार्ड्स से सम्मानित हैं । आज बादल जिस मुकाम में पहुँचे हैं, उसका श्रेय उनके प्रेरणास्त्रोत, प्रबल समर्थक पिताजी श्री संजय भारद्वाज एवं उनके गुरु श्री शशिकांत सरदेशपांडे, मनोहर दास एवं परिवार का आशीर्वाद है ।

इसे भी पढ़ें :- CAA का समर्थन कर रहे BJP कार्यकर्ता को लेडी DM ने जड़ दिया थप्पड़, प्रदर्शनकारी ने खींच दी चोटी, Video Viral

संगीत की दुनिया मे लगातार कामयाबियों की बुलंदियों पर आगे बढ़ते हुए सिंगर बादल के एल्बम व सोंग्स भारत की जानी मानी कंपनियों जैसे – ज़ी म्यूजिक कंपनी, वीनस म्यूजिक, सोनोटेक म्यूजिक, वेव म्यूजिक इत्यादि से रिलीज़ हुए, एवं नए गीत लगातार रिलीज़ हो रहे है और उन्हें पसंद किया जा रहा हैं ।बादल की संगीत शिक्षा “राजा मानसिंह तोमर संगीत एवं कला विश्वविद्यालय ग्वालियर म0 प्रा0 ( ग्वालियर घराने )” से “विद” ( विशारद ) कम्पलीट हैं, एवं बी.पी.ए. ( गायन) अध्यनरत हैं ।

इसे भी पढ़ें :- नई दुल्हन के साथ खाली पेट सोने गया शौहर, सुबह बिस्तर पर दिखा दिल दहलाने वाला नज़ारा

बादल की रुचि गायन के अलावा अभिनय में भी हैं, अभिनय के क्षेत्र में बादल “&टीवी” के जाने माने टी.वी. सिरिल “भाभी जी घर पर हैं” में भी गेस्ट अपीयरेंस में आ चुके हैं ।
वर्तमान में बादल भारद्वाज आपने ग्रह जिले छिंदवाड़ा मधयप्रदेश में फिल्म स्टूडियो श्रेयोंन का भी जल्द शुभारम्भ करने जा रहे है ।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!